नई दिल्ली: भारत-पाकिस्तान के रिश्तों में पिछले कुछ दिनों में नरमी देखी गई है. इस बीच आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पाकिस्तान नेशनल डे के मौके पर इमरान खान को शुभकामनाएं दी. सरकार के सूत्रों ने इसकी जानकारी दी है.


पीएम मोदी ने इमरान खान को लिखी चिट्ठी में कहा कि भारत पाकिस्तान से सद्भावपूर्ण संबंध की इच्छा रखता है. इसके लिए परस्पर विश्वास और आतंक के खात्मे का होना जरूरी है.


पीएम मोदी ने इससे पहले 20 मार्च को इमरान खान के कोविड-19 से जल्द उबरने की कामना की थी. मोदी ने ट्वीट कर कहा था, ''प्रधानमंत्री इमरान खान के जल्द कोविड-19 से जल्द उबरने की कामना करता हूं.''


युद्धविराम पर हालिया समझौते के बाद भारत और पाकिस्तान के बीच आज ही नई दिल्ली में सिंधु जल आयोग की बैठक हुई. ABP News को सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, दो दिनों तक चलने वाली बैठक में पहले दिन की बातचीत सकारात्मक और सौहार्दपूर्ण माहौल में हुई.


पाकिस्तान के राजनयिक का बयान
पाकिस्तान के एक वरिष्ठ राजनयिक ने पाकिस्तान दिवस समारोह से इतर आज कहा कि भारत और पाकिस्तान को क्षेत्र में स्थायी शांति और स्थिरता के लिए सभी द्विपक्षीय मुद्दों, खासकर जम्मू-कश्मीर के मुद्दे को बातचीत के जरिए हल करना चाहिए.


आफताब हसन खान ने कहा, “ इस मौके पर, मैं इस बात पर जोर देना चाहूंगा कि इस क्षेत्र में शांति और स्थिरता सभी देशों के विकास के लिए जरूरी है.”


पेट्रोल-डीजल की कीमतों, GST के दायरे में लाने के सवाल पर वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने संसद में कही ये बात