PM Modi Speech: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस सहित अन्य विपक्षी दलों पर हमला करते हुए कहा कि हमें अपनी संस्कृति पर गर्व है, लेकिन दूसरी ओर ये लोग (विपक्षी दल) हमारी आस्था पर लगातार चोट पहुंचा रहे हैं. 


पीएम मोदी ने बिहार के गया में कहा कि विपक्षी गठबंधन 'इंडिया' को राम मंदिर से परेशानी है. उन्होंने कहा, ''कल रामनवमी है. ऐसे में सूर्य की किरण रामलला के मस्तक का विशेष अभिषेक करेगी,, लेकिन घमंडिया गठबंधन के लोगों को राम मंदिर से भी दिक्कत है.'' 


उन्होंने आगे कहा कि ये लोग भगवान राम के अस्तित्व पर सवाल उठाते थे. इन्होंने प्राण प्रतिष्ठा का कार्यक्रम ठुकरा दिया. ये हमारे देश के संस्कार नहीं है. घमंडिया गठबंधन के एक नेता और कांग्रेस के युवराज (राहुल गांधी) तो कहते हैं कि हिंदू धर्म की शक्ति का विनाश कर देंगे. 


पीएम मोदी ने क्या कहा? 
पीएम मोदी ने कहा कि ये लोग कहते हैं कि 400 पार क्यों तो मैं इसका जवाब देता हूं. देश की जनता ने 400 पार देने का फैसला किया है. जनता 2047 में विकसित भारत देखना चाहती है. हमें लोग 400 सीट देकर भ्रष्टाचारियों को जवाब देना चाहते हैं. 


नीतीश कुमार का किया जिक्र
पीएम मोदी ने कहा कि घमंडिया गठबंधन के लोग मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के कामों पर वोट मांगते हैं. आरजेडी ने इतने सालों तक बिहार पर राज किया, लेकिन अपने काम के बारे में नहीं बता पाते. ऐसा इसलिए, क्योंकि घमंडिया गठबंधन और इसमें शामिल आरजेडी के पास अपना विजन नहीं है. बिहार में जंगलराज का सबसे बड़ा चेहरा आरजेडी है. बिहार में भ्रष्टाचार का सबसे बड़ा चेहरा आरजेडी है. 


उन्होंने आगे कहा कि विपक्ष कहता है कि बीजेपी संविधान बदल देगी, लेकिन अब तो बाबा साहेब भी इसको नहीं बदल सकते. हमारा देश रामायण और महाभारत में आस्था तो रखता है, लेकिन वो संविधान में भी आस्था रखता है. जो लोग सनातन को गाली देते हैं, वो कान खोलकर सुन लें कि भारत के संविधान को बनाने वाली संविधान सभा में भी 80-90% लोग सनातनी थे और उन सनातनियों ने इतना उत्तम संविधान बनाने में बाबा साहेब का साथ दिया.


मल्लिकार्जुन खरगे का किया जिक्र 
पीएम मोदी ने कहा कि विपक्ष ने संविधान का राजनीति के लिए इस्तेमाल किया. उन्होंने कहा, ''मैंने जब संसद में संविधान दिवस मनाने का प्रस्ताव रखा तो कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने इसका विरोध किया था. खरगे ने कहा था कि 26 जनवरी तो है ऐसे में इसकी क्या जरूरत है.'' 


ये भी पढ़ें- Lok Sabha Election: दिल्ली की वो कौन सी है सीट, जहां होगी कांटे की टक्कर, I.N.D.I.A. मजबूत, चुनावी एक्सपर्ट ने सर्वे पर क्या कहा