PM Modi In Rajya Sabha: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) ने गुरुवार (9 फरवरी) को राज्यसभा में समूचे विपक्ष पर निशाना साधा. वो सदन में राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के अभिभाषण पर हो रही चर्चा का जवाब दे रहे थे. इस दौरान विपक्ष दलों की नारेबाजी को लेकर पीएम मोदी ने छाती ठोंकते हुए दावा किया कि वो अकेले ही काफी हैं. 


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राज्यसभा में भाषण के दौरान विपक्ष की नारेबाजी पर छाती ठोंकते हुए कहा, 'भारत के सपने पूरे करने के लिए हम संकल्प लेकर चल रहे हैं. देश देख रहा है कि एक अकेला कितनों पर भारी पड़ रहा है. नारे बोलने के लिए भी इनको साथ होना पड़ रहा है. मैं घंटे भर से बोल रहा हूं. देश के लिए जीता हूं और मरता हूं.'' 


'हौसला नहीं है'


पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि राजनीतिक खेल वाले लोगों के पास हौसला नहीं है. इस कारण बचने का रास्ता खोज रहे हैं. उन्होंने आगे कहा कि 60 साल कांग्रेस के परिवार ने गड्ढे ही गड्ढे कर दिए थे. जब वो गड्ढे खोद रहे थे, 6 दशक बर्बाद कर चुके थे. तब दुनिया के छोटे-छोटे देश भी सफलता के शिखरों को छू रहे थे.






क्या दावा किया?


पीएम मोदी ने दावा किया कि इनकी राजनीति, अर्थ नीति और समाज नीति वोटबैंक के आधार पर ही चलती थी, लेकिन हमने रेहड़ी-ठेले पटरी वालों की चिंता की. पीएम स्वनिधि और पीएम विकास योजना के जरिए हमने समाज के एक बड़े वर्ग का सामर्थ्य बढ़ाने का काम किया है.  


ये भी पढ़ें- PM Modi Speech: प्रधानमंत्री बोलते रहे, राज्यसभा में गूंजते रहे मोदी अडानी भाई-भाई के नारे