PM Modi Tricolor Hoist Remark: अगले 2024 में 15 अगस्त को एक बार फिर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के तिरंगा फहराने वाले बयान पर राजनीति जारी है. कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा कि अगले साल पीएम मोदी घर पर तिरंगा फहराएंगे. इस पर एनडीए के घटक दल एआईएडीएमके के नेता और सांसद एम थंबीदुरई ने पलटवार किया और कहा कि पूरा देश प्रधानमंत्री मोदी का घर है.


बुधवार (16 अगस्त) को एएनआई से बात करते हुए एआईएडीएमके नेता ने कहा, पूरा देश पीएम मोदी का घर है. उनके (पीएम मोदी) पास अपना कोई परिवार नहीं है, इसलिए पूरे देश के लोगों को अपने परिवारजन की तरह ही मानते हैं. वे लालकिले से तिरंगा फहरा सकते हैं और फहराएंगे.


थंबीदुरई बोले- 'खरगे ने ठीक कहा'


थंबीदुरई ने आगे कहा, खरगे के पास अपना परिवार है लेकिन पीएम मोदी के लिए पूरा देश ही उनका घर और परिवार है. इसलिए खरगे ने जो कहा है, वो ठीक ही है. लाल किला उनका (पीएम मोदी) का घर है और वे अपने घर से अगले साल तिरंगा फहराएंगे.


पीएम मोदी ने क्या कहा था?


प्रधानंमत्री नरेंद्र मोदी ने 15 अगस्त को 77वें स्वतंत्रता दिवस के मौके पर लगातार 10वीं बार लाल किले से संबोधन दिया था. वैसे प्रधानमंत्री मोदी आम तौर पर संबोधन में देशवासियों शब्द का प्रयोग करते हैं, लेकिन इस बार उन्होंने इसकी जगह मेरे परिवारजनों शब्द का इस्तेमाल किया था. वहीं, संबोधन के आखिरी हिस्से में पीएम मोदी ने 2024 में एक बार फिर से अपनी वापसी की भविष्यवाणी भी कर दी थी.


पीएम मोदी ने कहा था कि अगली बार 15 अगस्त को इसी लाल किले से मैं आपको देश की उपलब्धियां, आपके सामर्थ्य, आपके संकल्प, उसमें हुई प्रगति, उसकी सफलता और गौरवगान... पूरे आत्मविश्वास से आपके सामने प्रस्तुत करूंगा.


पीएम मोदी के बयान पर राजनीति


पीएम मोदी के इस बयान पर राजनीति शुरू हो गई है. कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा था कि "अगली साल पीएम मोदी झंडा फहराएंगे लेकिन अपने घर पर फहराएंगे." खरगे ने आगे कहा कि "कौन जीतेगा कौन आएगा ये तो जनता तय करेगी. ऐसे में ये कहना है कि मैं अगली बार फिर झंडा फहराऊंगा, ये अहंकार है." कांग्रेस के महासचिव केसी वेणुगोपाल ने कहा कि अगले साल कौन आएगा कौन नहीं, इसका फैसला जनता करेगी. कम से कम 2024 का तो इंतजार कर लीजिए.


यह भी पढ़ें


Maharashtra Politics: अजित पवार ने दिया शरद पवार को केंद्रीय कैबिनेट का ऑफर? संजय राउत ने दिया ये जवाब