Benjamin Netanyahu Talk Too PM Modi: इजराइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू (Benjamin Netanyahu) ने बुधवार (8 फरवरी) को पीएम मोदी से फोन पर बात की. उन्होंने ट्वीट कर कहा कि दोनों देशों के बीच घनिष्ठ संबंधों को मजबूत करने के तरीकों के बारे में बात हुई है. नेतन्याहू ने कहा, ''हम उच्च तकनीक पर ध्यान देने के साथ ही सुरक्षा और आर्थिक संबंधों को आगे बढ़ाएंगे.''


पीएम नरेंद्र मोदी ने भी ट्वीट कर बताया कि बेंजामिन नेतन्याहू ने भारत- इजराइल संबंध को मजबूत करने को तरीके को लेकर बात हुई. इस दौरान हम दोनों ने रक्षा और सुरक्षा को लेकर चल रही साझेदारी पर चर्चा की. 






'भारत आने का न्यौता दिया'
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बेंजामिन नेतन्याहू के फिर से इजराइल के पीएम बनने पर जनवरी 2023 में भी बात की थी. इसके बाद पीएम मोदी ने ट्वीट कर बताय़ा था कि अपने दोस्त नेतन्याहू से बातचीत करना खुशी की बात है. साथ ही इस दौरान नेतन्याहू को भारत आने का भी न्यौता दिया गया था. 








पहले क्या बात हुई? 
पीएम मोदी और बेंजामिन नेतन्याहू के बीच जनवरी में हुई बातचीत के दौरान दोनों ने भारत और इजराइल के बीच बढ़ती रणनीतिक साझेदारी पर संतोष व्यक्त किया. इसके अलावा विभिन्न क्षेत्रों में रणनीतिक सहयोग को और मजबूत करने को लेकर दोनों ने सहमति व्यक्त की. बता दें कि नेतन्याहू (73) ने पिछले साल 29 दिसंबर को छठी बार इजराइल के प्रधानमंत्री के रूप में शपथ ली थी. 


यह भी पढ़ें- IAF Rescued Israeli National: भारतीय वायुसेना ने बचाई इस्राइली नागरिक की जान, लद्दाख के मार्का घाटी में हुई थी तबियत खराब