नई दिल्लीः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारत चीन सीमा विवाद में गलवान घाटी में शहीद हुए 20 वीर सैनिकों की शहादत पर गर्व जताया है और कहा है कि उनकी शहादत व्यर्थ नहीं जाएगी. वीर जवानों के बलिदान को देश कभी नहीं भूलेगा और हमें ये नहीं भूलना चाहिए कि हमारे जवान मारते-मारते शहीद हुए हैं.


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी. गृह मंत्री अमित शाह और 15 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के मुख्यमंत्रियों ने आज वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए चल रही मीटिंग में गलवान घाटी में शहीद हुए सैनिकों के लिए 2 मिनट का मौन रखा.





प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ये भी कहा कि देश के शहीदों के बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा और भारत ने हमेशा अपने पड़ोसियों के साथ सहयोग और मित्रता का व्यव्हार रखा है. हम कभी भी किसी को उकसाते नहीं हैं लेकिन हम अपने देश की संप्रभुता और अखंडता के साथ समझौता नहीं करते. देश की रक्षा के साथ-साथ इसकी अंखडता और संप्रभुता बनाए रखने में हम सक्षम हैं.


पीएम मोदी ने भरोसा दिलाया कि देश के शहीदों का बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा और जब भी समय आया है हमने देश की रक्षा और संप्रभुता को बनाए रखने के लिए कड़े कदम उठाए हैं. इसकी रक्षा करने से हमें कोई भी रोक नही सकता. इस बारे में किसी को भी जरा भी भ्रम या संदेह नहीं होना चाहिए.





पीएम मोदी ने कहा कि भारत शांति चाहता है लेकिन उकसाने पर हम हाल में यथोचित जवाब देने में सक्षम हैं. किसी को भी इस बारे में संदेह नहीं होना चाहिए और हम उकसाने पर उचित जवाब देना जानते हैं.

ये भी पढ़ें

भारत-चीन स्थिति पर चर्चा के लिए PM मोदी ने 19 जून को बुलाई सर्वदलीय वर्चुअल बैठक

हम सैनिकों का बलिदान कभी नहीं भूलेंगे, शहीदों के परिवार के साथ पूरा देश खड़ा है: राजनाथ सिंह