कोविड-19 पर बीच बैठक में पीएम मोदी ने सीएम खट्टर को रोका, जानिए क्या थी वजह

एबीपी न्यूज़ Updated at: 24 Nov 2020 04:52 PM (IST)

बैठक के दौरान हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर जिस वक्त कोरोना पर बोल रहे थे की पीएम मोदी ने अचानक उन्हें बीच में ही रोक दिया. पीएम ने खट्टर से कहा कि वे कोविड-19 को नियंत्रण करने के बारे में बताएं ना कि उसके आंकड़ों के बारे में.

NEXT PREV

देश में कोविड-19 के लगातार बढ़ते मामलों को लेकर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने 8 राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ मंगलवार को बैठक की. इस दौरान हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर जिस वक्त कोरोना संक्रमण के हालात पर बोल रहे थे की पीएम मोदी ने अचानक उन्हें बीच में ही रोक दिया. पीएम मोदी ने खट्टर से कहा कि वे कोविड-19 को नियंत्रण करने के बारे में बताएं ना कि उसके आंकड़ों के बारे में.


मुख्यमंत्री खट्टर ने कहा कि हरियाणा में रोजाना के औसतन मामले बढ़ रहे हैं और यह 2 हजार पर पहुंच गया. जैसे ही वे कंटेक्ट ट्रेसिंग के बारे में बात कर रहे थे कि पीएम मोदी ने उनकी बातों को बीच में ही काटते हुए कहा- “मनोहर जी, हमारे सामने आंकड़े हैं. आप कोरोना के प्रसार को रोकने के बारे में अपनी योजना बताइये.”


पीएम मोदी ने बाद में मुख्यमंत्रियों से कहा कि कोविड-19 की रणनीति के बारे में फीडबैक लिखित तौर पर दें और उन्होंने आगे कहा कि कोई अपने विचार को किसी पर थोप नहीं सकता है, हम सबको मिलकर काम करना होगा.


बैठक के बाद खट्टर ने कहा कि हरियाणा में कोविड-19 की तीसरी लहर चल रही है. 


“हमसे कहा गया है कि सूची तैयार करें कि किसे पहले वैक्सीन दी जाएगी. कैटगरी के हिसाब से वैक्सीन दी जाएगी, जिसमें स्वास्थ्यकर्मियों को प्राथमिकता दी जाएगी और उसके बाद हम इसे अन्य कैटगरी को मुहैया कराएंगे.”- हरियाणा सीएम मनोहर लाल खट्टर ने कहा-


सीएम खट्टर ने कहा कि राज्य में एक करोड़ मास्क का वितरण किया जाएगा. इसके साथ ही उन्होंने दिल्ली के लगते जिलों गुड़गांव और फरीदबाद में लोगों के बड़ी संख्या में इकट्ठा होने पर प्रतिबंध की घोषणा की.


गौरतलब है कि भारत में मंगलवार को कोरोना के 37 हजार 975 नए मामले आने के बाद देश में कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 92 लाख के करीब हो गई है. देश में अब तक कोरोना से 1 लाख 34 हजार 218 लोगों की जान जा चुकी है जबकि 86 लाख, 4 हजार 955 लोग ठीक हो चुके हैं.


ये भी पढ़ें: बड़ी बातें | पीएम मोदी बोले- वैक्सीन आखिरी चरण, सावधानी बरतें, ऐसा ना हो किनारे पर कश्ती डूब जाए  

पढ़ें आज की ताज़ा खबरें (Hindi News) देश के सबसे विश्वसनीय न्यूज़ चैनल ABP न्यूज़ पर - जो देश को रखे आगे.

- - - - - - - - - Advertisement - - - - - - - - -

© Copyright@2024.ABP Network Private Limited. All rights reserved.