PM Modi Speech: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज शनिवार (8 अप्रैल) को तेलंगाना में पहली वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन को झंडी दिखाकर रवाना किया. उसके बाद वहां पर उन्होंने जनता को संबोधित करते हुए राज्य सरकार पर निशाना साधा. पीएम मोदी ने कहा, तेलंगाना के लोगों को तुष्टीकरण, परिवारवाद और भ्रष्टाचार से लड़ना ही होगा. 


इस दौरान पीएम मोदी ने कहा, हमने देशभर में डिजिटल पेमेंट की व्यवस्था बढ़ाई है लेकिन ऐसा पहले क्यों नहीं हुआ? उन्होंने कहा, ऐसा इसलिए नहीं हुआ क्योंकि परिवारवादी ताकतें व्यवस्था पर, सिस्टम पर से अपना कंट्रोल नहीं छोड़ना चाहती थी. पीएम ने कहा, किस लाभार्थी को क्या लाभ मिले, कितना मिले ये नियंत्रण ये ताकतें अपने पास ही रखना चाहती थी. 


'तुष्टिकरण और भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ना ही होगा'
उन्होंने कहा, तेलंगाना के लोगों को तुष्टिकरण और भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ना ही होगा. उन्होंने कहा, केंद्र के प्रोजेक्ट्स में राज्य सरकार से सहयोग नहीं मिलने की वजह से इसका नुकसान जनता को होता है. पीएम ने कहा, कुछ लोग विकास के कार्यों से बौखलाए हुए हैं, ये लोग हर प्रोजेक्ट में अपने परिवार का स्वाद देखते हैं और ये सिस्टम से अपना कंट्रोल नहीं छोड़ना चाहते हैं. 


पीएम ने कहा, तेलंगाना को अलग राज्य बने उतना ही समय हुआ है जितना समय केंद्र में एनडीए की सरकार को हुआ है. हम सबका साथ, सबका विकास, सबका प्रयास, सबका विश्वास  के नारे को आगे लेकर बढ़ रहे हैं.


आस्था, आधुनिकता और टूरिज्म को जोड़ेगी ट्रेन
पीएम मोदी ने वंदे भारत एक्सप्रेस को संबोधित करते हुए कहा, तेलंगाना-आंध्रप्रदेश को जोड़ने वाली एक और वंदे भारत ट्रेन को हरी झंडी दिखाई गई. यह ट्रेन एक प्रकार से आस्था, आधुनिकता और टूरिज्म को जोड़ने वाली है. इसके साथ ही आज यहां 11 हजार करोड़ रुपए से अधिक के प्रोजेक्ट का लोकार्पण और शिलान्यास हुआ है. उन्होंने कहा, वंदे भारत ट्रेन भाग्यलक्ष्मी मंदिर के शहर को भगवान वेंकटेश्वर के नगर से जोड़ेगी. 


पीएम ने कहा, मुझे इस बात का भी दुख है, केंद्र की कोशिशों के बीच राज्य सरकार से सहयोग नहीं मिलने की वजह से मुझे मेरे प्रोजेक्ट मिलने में देरी हो रही है. राज्य सरकार से आग्रह है की विकास कार्यों में बाधा लाने की बजाए तेजी लाने में फोकस करे.  


पहले भारतीय गवर्नर जनरल राजगोपालाचारी के परपोते ने थामा बीजेपी का दामन, कहा- मेरा वही योगदान रहेगा जो रामसेतु...