नई दिल्ली: मध्यप्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ में सत्ता गंवाने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज बीजेपी सांसदों को संबोधित करेंगे. इसे बाद पार्टी के प्रमुख संगठनों की बैठक होगी. वहीं दूसरी ओर बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह भी राष्ट्रीय पदाधिकारियों और प्रदेश इकाई के अध्यक्षों के साथ मिलकर हार पर मंथन करेंगे.


बीजेपी को मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ में जहां शिकस्त का सामना करना पड़ा तो वहीं तेलंगाना में भविष्य की उम्मीदों को भी झटका लगा है. तेलंगाना में बीजेपी के हिस्से सिर्फ एक सीट ही आई है. 2013 में बीजेपी के पास राज्य में पांच सीटें थीं.


उत्तर पूर्व के राज्य मिजोरम में बीजेपी का उम्मीद के मुताबिक नहीं रहा. मिजोरम में बीजेपी को सिर्फ एक सीट ही मिली. बता दें कि संसद सत्र के दौरान प्रधानमंत्री हर सप्ताह सांसदों को संबोधित करते हैं लेकिन इस चुनाव परिणाम के मद्देनजर ये बैठक महत्वपूर्ण हो गई है.


जानकारी के मुताबिक प्रधानमंत्री अपने भाषण में चुनाव में मिली हार का अलग से जिक्र भी कर सकते हैं. वहीं अब 2019 पर नजर जमाए पार्टी को प्रधानमंत्री आगे का रास्ता भी दिखा सकते हैं. प्रधानमंत्री की बैठक के भाषण के बाद अमित शाह संगठन के स्तर पर कई महत्वपूर्ण बैठकें करेंगे. वे राष्ट्रीय पदाधिकारियों, प्रदेश इकाई के अध्यक्षों के साथ बैठक करेंगे.