नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज 'मन की बात' के जरिए देशवासियों को 50वीं बार संबोधित करेंगे. प्रधानमंत्री मोदी ने साल 2014 में सत्ता संभालने के बाद अक्टूबर महीने में रेडियो के इस चर्चित कार्यक्रम की शुरुआत की थी. मन की बात कार्यक्रम के जरिए प्रधानमंत्री तमाम तरह के मुद्दे पर लोगों से बात करते हैं.


इस कार्यक्रम में आम लोगों से भी सुझाव मांगे जाते हैं और कई बार प्रेरणादायी सुझाव रहने पर प्रधानमंत्री अपने कार्यक्रम में उसका जिक्र भी करते हैं. इस कार्यक्रम के जरिए पीएम रेडियो के माध्यम से हर माह के अंतिम रविवार को लोगों से संवाद करते हैं. अब रेडियो के इस चर्चित कार्यक्रम को लेकर एक नई पहल की गई है.





सरकार ने ‘मन की बात’ को लोकप्रिय बनाने और इसमें लोगों की हिस्सेदारी बढ़ाने के लिये नरेंद्र मोदी एप पर ‘मन की बात क्विज’ की पहल की है. एप पर आयोजित होने वाले क्विज में शीर्ष अंक हासिल करने वालों को पुस्तक दी जाएगी. इस क्विज प्रतियोगिता में प्रतिभागियों को प्रत्येक प्रश्न के जवाब 30 सेकेंड में देने होंगे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कुछ दिन पहले एक ट्वीट संदेश में कहा था कि इस महीने की 25 तारीख की 'मन की बात' बेहद खास होगी.


यह भी पढ़ें-


अयोध्या: VHP की धर्मसभा आज, उद्धव ठाकरे करेंगे राम लला के दर्शन, किले में तब्दील हुई राम की नगरी

उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू 26 नवंबर को करतारपुर गलियारे की आधारशिला रखेंगे

देखें वीडियो-