कोलकाता: पश्चिम बंगाल में अगले हफ्ते विधानसभा चुनावों की तारीखों का एलान हो सकता है. राज्य में इस वक्त सभी राजनीतिक दल चुनाव प्रचार में जोर शोर से जुटे हुए हैं. इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रैली को लेकर बड़ी खबर आई है. बंगाल में बीजेपी ने पीएम मोदी की रैली के लिए बड़ा प्लान बनाया है. मार्च के पहले हफ्ते में पीएम मोदी की रैली होगी.


बंगाल की राजनीति की सबसे बड़ी रैली कराने की योजना


बताया जा रहा है कि पीएम मोदी की ये रैली कोलकाता के सबसे बड़े मैदान ब्रिगेड परेड मैदान में होगी, जिसमें करीब 15 लाख की भीड़ जुटाने का लक्ष्य रखा गया है. बीजेपी की योजना बंगाल की राजनीति की सबसे बड़ी रैली कराने की है.


बता दें कि पीएम मोदी आज बंगाल में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए विश्व भारती के दीक्षांत समारोह में शामिल हुए और कार्यक्रम को संबोधित किया. उन्होंने कहा, ''गुरुदेव रबिन्द्रनाथ टैगोर ने जो अद्भुत धरोहर मां भारती को सौंपी हैं, उसका हिस्सा बनना, आप सभी साथियों से जुड़ना, मेरे लिए प्रेरक भी है और आनंददायक भी है.'' बंगाल के राज्यपाल और विश्वभारती के रेक्टर जगदीप धनखड़, केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल ‘निशंक' और शिक्षा राज्य मंत्री संजय धोत्रे भी इस कार्यक्रम में मौजूद रहें. समारोह में कुल 2,535 छात्रों को डिग्री दी गई.


बंगाल में वर्तमान राजनीतिक स्थिति


पश्चिम बंगाल में विधानसभा की 294 सीटें हैं. वर्तमान में यहां तृणमूल कांग्रेस की सरकार है और ममता बनर्जी मुख्यमंत्री हैं. पिछले चुनाव में ममता की टीएमसी ने सबसे ज्यादा 211 सीटें, कांग्रेस ने 44, लेफ्ट ने 26 और बीजेपी ने मात्र तीन सीटों पर जीत दर्ज की थी. जबकि अन्य ने दस सीटों पर जीत हासिल की थी. यहां बहुमत के लिए 148 सीटें चाहिए.


यह भी पढ़ें-


विश्व भारती के दीक्षांत समारोह में पीएम मोदी बोले- 'टैगोर ही भारतीयता का भाव विकसित करना चाहते थे'


मध्य प्रदेश: अनूपपुर में पेट्रोल की कीमत 100 रुपए के पार, BJP के मंत्री ने पीएम मोदी को दी ‘बधाई’