PM Narendra Modi Today's Schedule: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपनी मां के निधन के बाद भी 'कर्तव्य पथ' पर डटे हुए हैं. पीएम का आज (30 दिसंबर) का कोई कार्यक्रम रद्द नहीं किया गया है. वह वर्चुअली सभी कार्यक्रमों और बैठकों में शामिल हो रहे हैं. इसकी जानकारी प्रधानमंत्री कार्यालय ने ट्वीट कर दी. 


पीएम मोदी की मां हीराबेन मोदी का शुक्रवार (30 दिसंबर) को तड़के करीब साढ़े तीन बजे निधन हो गया. उन्होंने 100 साल की उम्र में अंतिम सांस ली. पिछले कुछ समय से अहमदाबाद के यूएन मेहता अस्पताल में उनका इलाज चल रहा था. पीएम मोदी ने शुक्रवार को ही सुबह करीब छह बजे ट्वीट के जरिये मां के निधन की जानकारी साझा की. 


वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये कार्यक्रमों से जुड़ेंगे पीएम मोदी


दुख की इस घड़ी में कयास लग रहे थे कि पीएम मोदी के आज के कार्यक्रम रद्द हो सकते हैं लेकिन जल्द ही पीएमओ की ओर से स्पष्ट कर दिया गया कि प्रधानमंत्री के कार्यक्रम तय शेड्यूल के मुताबिक होंगे. हालांकि, पीएम मोदी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये कार्यक्रमों से जुड़े हुए हैं. 


इस बीच मोदी परिवार से जुड़े सूत्रों ने जानकारी दी कि पीएम की मां के निधन की खबर मिलने पर कई राज्यों के मुख्यमंत्री और प्रमुख नेता अंतिम दर्शन के लिए गुजरात रवाना होने वाले थे लेकिन उनसे आग्रह कर दिया गया कि वे अपने कर्तव्य पर डटे रहें.


पीएम मोदी का आज का शेड्यूल


समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, शुक्रवार को पीएम मोदी को पश्चिम बंगाल के दौरे पर निकलना था, जहां कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन किया जाना था. अब पीएम मोदी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये इन परियोजनाओं को लॉन्च कर रहे हैं. पीएम मोदी के ट्विटर हैंडल के मुताबिक, बंगाल में आज 7,800 करोड़ रुपये की लागत के विकाय कार्यों का या तो लोकार्पण या शिलान्यास हो रहा है.


पीएम मोदी ने आज वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये हावड़ा-न्यू जलपाईगुड़ी वंदे भारत एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाई. न्यू जलपाईगुड़ी रेलवे स्टेशन के पुनर्विकास की आधारशिला भी रखी जानी है. वहीं, जोका-तारातला खंड कोलकाता मेट्रो की पर्पल लाइन का उद्घाटन किया जाना है. 


गंगा परिषद बैठक की अध्यक्षता करेंगे पीएम


कोलकाता में राष्ट्रीय गंगा परिषद की दूसरी बैठक पीएम मोदी की अध्यक्षता में होनी है. इस दौरान स्वच्छता संबंधी कई सीवरेज इन्फ्रा परियोजनाएं राष्ट्र को समर्पित की जाएंगी. वहीं, डॉक्टर श्यामा प्रसाद मुखर्जी राष्ट्रीय जल और स्वच्छता संस्थान का भी उद्घाटन किया जाना है. 


यह भी पढ़ें- PM Modi Mother Death Live: मां हीराबेन को आखिरी विदाई देने के बाद कर्म पथ पर PM मोदी, निर्धारित कार्यक्रमों में ऑनलाइन होंगे शामिल