PM Modi Tops Again: दुनिया की सबसे बड़ी महाशक्ति भले ही अमेरिका हो, लेकिन जब बात सबसे ताकतवर नेता की आती है तो भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सामने कोई टिकता नजर नहीं आता है. मॉर्निंग कंसल्ट की ओर से जारी की गई ग्लोबल लीडर अप्रूवल लिस्ट में पीएम नरेंद्र मोदी ने एक बार फिर से टॉप किया है. पीएम मोदी को 76 फीसदी अप्रूवल रेटिंग मिली है. वहीं, 61 फीसदी अप्रूवल रेटिंग के साथ मेक्सिको के राष्ट्रपति एंड्रेस मैनुअल लोपेज ओब्रेडोर इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर हैं.


मॉर्निंग कंसल्ट की इस लिस्ट में तीसरे पायदान पर ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री एंथनी अल्बनीज हैं. उन्हें 55 फीसदी की ग्लोबल लीडर अप्रूवल रेटिंग मिली है. वहीं, इटली की पीएम जॉर्जिया मेलोनी को 49 फीसदी की अप्रूवल रेटिंग मिली है. मेलोनी इस लिस्ट में चौथे नंबर पर काबिज हुई हैं. ग्लोबल लीडर अप्रूवल रेटिंग की लिस्ट में ब्राजील के राष्ट्रपति लूला डी सिल्वा को जॉर्जिया मेलोनी की तरह ही 49 फीसदी की रेटिंग मिली है.


महाशक्ति अमेरिका के राष्ट्रपति बाइडेन को मिला 6वां स्थान


विश्व की सबसे बड़ी महाशक्ति कहलाने वाले अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन ग्लोबल लीडर अप्रूवल रेटिंग की लिस्ट में 6वें नंबर पर हैं. बाइडेन को केवल 41 फीसदी की अप्रूवल रेटिंग मिली है. वहीं, कनाडा के पीएम जस्टिन ट्रूडो को 39 फीसदी अप्रूवल रेटिंग के साथ सातवें नंबर पर रखा गया है. 10वें नंबर पर ब्रिटेन के पीएम ऋषि सुनक हैं. उनकी ग्लोबल लीडर अप्रूवल रेटिंग 34 फीसदी है. स्पेन के पीएम पेड्रो सांचेज को 38 फीसदी अप्रूवल रेटिंग मिली है और वो इस लिस्ट में 8वें नंबर पर हैं.


अमेरिकन कंपनी है मॉर्निंग कंसल्ट


पीएम नरेंद्र मोदी को ग्लोबल लीडर्स के बीच सबसे ताकतवर बताने वाली मॉर्निंग कंसल्ट एक अमेरिकन कंपनी है. ये कंपनी 2014 में नरेंद्र मोदी के प्रधानमंत्री बनने वाले साल में ही शुरू हुई थी. इस कंपनी का काम वैश्विक स्तर पर डेटा इंटेलीजेंस का है. मॉर्निंग कंसल्ट को सबसे तेज ग्रोथ करने वाली टेक्नोलॉजी बेस्ड कंपनी माना जाता है.


ये भी पढ़ें:


66.9 करोड़ लोगों के डेटा की लग गई बोली, Byjus के स्टूडेंट ही नहीं, कैब इस्तेमाल करने वाले भी बने शिकार