PM Modi In US: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 21 से लेकर 23 जून तक तीन दिनों की अमेरिका की राजकीय यात्रा पर रहे. हालांकि अब वो मिस्र के दौरे पर रवाना हो गए हैं. इस दौरान उन्होंने कई कार्यक्रमों में भाग लिया. अपनी यात्रा के अंतिम दिन उन्होंने राजधानी वाशिंगटन में रोनाल्ड रीगन बिल्डिंग में आयोजित कार्यक्रम में प्रवासी भारतीयों को संबोधित किया. यहीं पर उनके कार्यक्रम में राष्ट्रगान गाने के लिए आईं अंतरराष्ट्रीय गायिका मैरी मिलबेन ने पीएम मोदी की उपस्थिति में जन गण मन गाया. इसी दौरान उन्होंने पीएम मोदी के पैर छू लिए.


मैरी मिलबेन ने एएनआई से बातचीत में कहा कि मैं यहां आकर बहुत सम्मानित महसूस कर रही हूं. प्रधानमंत्री मोदी एक अद्भुत और दयालु व्यक्ति हैं.  इस सप्ताह उनकी राजकीय यात्रा का हिस्सा बनना उनके लिए सम्मान की बात थी. मुझे राष्ट्रगान गाते हुए भीड़ को सुनना अच्छा लगा. आप इसमें जुनून सुन सकते हैं. मेरे लिए आज रात यहां होना सच्चा सम्मान है.






कई प्रमुख नेताओं और अधिकारियों से की मुलाकात 
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपनी 3 दिन की यात्रा के दौरान कई प्रमुख नेताओं और कंपनियों के टॉप अधिकारियों से मुलाकात की. उन्होंने यात्रा के दौरान गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई, अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन, उपराष्ट्रपति कमला हैरिस, एप्पल सीईओ टिम कुक, स्पेस एक्स, एलन मस्क से भी मुलाकात की.


मिस्त्र के लिए रवाना हुए पीएम मोदी
प्रधानमंत्री के मिस्र रावाना होने से पहले एयरपोर्ट पर भारत में अमेरिकी राजदूत ने उन्हें गिफ्ट दिए और अमेरिकी की सभी सशस्त्र सेनाओं की टुकड़ियों ने उनको सलामी दी.


यह भी पढ़ें


Pm Modi Speech: रीगन सेंटर में भारतवंशियों को देखकर पीएम मोदी बोले- ये मिनी इंडिया... H1-B वीजा पर दिया बड़ा अपडेट