PM Modi In USA: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अमेरिका की तीन दिवसीय यात्रा के प्रथम चरण में न्यूयॉर्क पहुंचे हुए हैं. यहां पर उनके आज शाम साढ़े 5 बजे यूएन के हेडक्वार्ट्स में योग करने का कार्यक्रम है. इसी सिलसिले में  FIA (फेडरेशन ऑफ इंडियन एसोसिएशन) ने यूएस की ऐतिहासिक यात्रा के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का स्वागत करने के लिए न्यूयॉर्क में हडसन नदी पर 250 फीट लंबा बैनर फहराया है. 


प्रधानमंत्री मोदी भारतीय समय के अनुसार मंगलवार शाम साढ़े 5 बजे यूएन के हेडक्वार्टर में योग सेशन में भाग लेंगे. अपने दौरे के पहले दिन ही पीएम मोदी ने कई अमेरिकी नागरिकों, थिंक टैंक, शिक्षाविदों, वयवसायी, आईटी और टेक स्पेस से जुड़े दिग्गजों से बात-चीत की. पीएम मोदी के न्यूयॉर्क पहुंचने पर वहां रहने वाले भरतवंशियों ने उनका दिल खोल कर स्वागत किया. 


वॉशिंगटन-न्यूयॉर्क पहुंच रहे हैं पीएम मोदी के प्रशंसक
प्रधानमंत्री मोदी की एक झलक पाने के लिए अमेरिका के कई इलाकों से लोग न्यूयॉर्क पहुंच रहे हैं. न्यूयॉर्क में उनकी एक झलक पाने के लिए कई परिवार घंटों की यात्रा करके उनके पास पहुंच रहे हैं. अपने इस राजकीय दौरे पर पीएम 23 जून को एनआरआई भारतीयों की एक सभा को संबोधित करेंगे. हालांकि इस कार्यक्रम में 1,000 लोग ही शामिल हो सकते हैं.


एलन मस्क ने की पीएम मोदी से मुलाकात 
पीएम मोदी ने अपनी न्यूयॉर्क यात्रा के पहले दिन कई कंपनियों के सीईओ से मुलाकात के दौरान ट्विटर के मालिक, स्पेस एक्स कंपनी के सीईओ एलन मस्क से भी मुलाकात की. इस दौरान मस्क ने उनसे मुलाकात करने के बाद मीडिया से बातचीत में बताया कि वह पीएम मोदी के फैन हैं और उन्होंने सस्टेनबल एनर्जी के साथ-साथ कई मुद्दों को लेकर पीएम मोदी से लंबी बातचीत की. 


उन्होने कहा, अगले साल वह भारत की यात्रा करने का विचार कर रहे हैं, और इस दौरान बहुत संभव है कि वह यहां पर निवेश और टेस्ला के भविष्य की संभावनाएं तलाशेंगे. 


मोदी सरकार को लेकर जैक डोर्सी के आरोपों पर एलन मस्क ने दिया जवाब, कहा- 'ज्यादा विकल्प नहीं'