PM Modi Varanasi Visit: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सात जुलाई को अपने दो दिवसीय दौरे पर काशी जाएंगे. यहां पीएम मोदी जनसभा को संबोधित करने के साथ-साथ वाराणसी को 3 हजार करोड़ रुपये की लागत वाली परियोजनाओं की सौगात भी देंगे. एक आधिकारिक बयान के अनुसार, पीएम मोदी अपने दो दिवसीय दौरे के दौरान विभिन्न कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे. पीएम सात जुलाई को करीब 4 बजे वाराणसी पहुंचेंगे और हरहुआ-सारनाथ रिंग रोड पर जनसभा को संबोधित करने के बाद परियोजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण करेंगे


पीएम मोदी के 7 जुलाई के दौरे के मद्देनजर यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ मंगलवार को वाराणसी जाएंगे और तैयारियों का जायजा लेंगे. साथ ही सीएम योगी वाराणसी आकर सर्किट हाउस में अधिकारियों के साथ कार्यक्रम की तैयारियों की समीक्षा करेंगे. करसड़ा में बनाए जा रहे सेंटर फॉर स्किलिंग एंड टेक्निकल सपोर्ट की बिल्डिंग समेत अन्य प्रोजेक्ट्स को लेकर सीएम योगी स्थलीय निरीक्षण किया जाएगा. 


3 हजार करोड़ की परियोजनाओं का करेंगे शिलान्यास


जानकारी के मुताबिक, पीएम मोदी इस दौरान अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम समेत काशी के विकास को लेकर 3 हजार करोड़ परियोजनाओं का शिलान्यास करेंगे. सात जुलाई की रात पीएम मोदी बरेका में ही रात्रि विश्राम करेंगे और अगले दिन यानी 8 जुलाई को बीजेपी पदाधिकारियों के साथ बैठक करेंगे. पीएम नरेंद्र मोदी सात जुलाई को जनसभा से पहले केंद्र सरकार की विभिन्न योजनाओं के लाभार्थियों को घर की चाबी सहित अन्य किट भी देंगे. इस दौरान पीएम मोदी अपनी सरकार के 9 सालों की उपलब्धियां भी बताएंगे. 


इससे पहले मार्च महीने में भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वाराणसी का दौरा किया था और इस दौरान पीएम ने 1780 करोड़ रुपये की परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया था. वहीं पीएम मोदी के 7 जुलाई के वाराणसी दौरे को लोकसभा चुनाव 2024 के लिहाज से भी अहम माना जा रहा है. 


यह भी पढ़ें:-


पीएम आवास के ऊपर नो फ्लाइंग जोन में ड्रोन! PCR कॉल से मचा हड़कंप, तुरंत एक्शन में आई SPG