Prime Minister Varanasi Visit: तीसरी बार केंद्र में सरकार बनाने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 18 जून को वाराणसी का दौरा करेंगे. पीएम मोदी यहां पर किसानों से बातचीत करेंगे और उनके द्वारा उगाई गई सभी फसलों को देखेंगे. इसी के साथ-साथ प्रधानमंत्री द्वारा 300 किसानों को आवास की सौगात भी दी जाएगी. 


इटली से लौटने के बाद 18 जून को प्रधानमंत्री काशी में किसानों से न केवल संवाद करेंगे बल्कि करीब 300 किसानों को आवास भी उपहार में देने वाले हैं. इसकी रूपरेखा भी तैयार की जा रही है. भारतीय जनता पार्टी के नेताओं के अनुसार पीएम मोदी 21 किसानों से मुलाकात करने वाले हैं और उनके द्वारा उगाई गई फसलों के बारे में बात करेंगे. 


किसानी योजनाओं के बारे में भी दी जाएगी जानकारी 


प्रधानमंत्री सम्मान निधि की धनराशि किसानों के खाते में ऑनलाइन ट्रांजैक्शन के जरिए भेजी जाएगी. साथ ही किसानों को डिजिटल किसान क्रेडिट कार्ड भी दिया जाएगा. किसानों से संवाद के दौरान किसानों द्वारा कुछ उत्पादों के स्टॉल भी लगाए जाएंगे. इतना ही नहीं यहां पर कृषि विभाग के अधिकारी भी इस संवाद में पहुंचेंगे और किसानों से जुड़ी योजनाओं के बारे में उन्हें बताएं.


एसपीजी द्वारा किया जाएगा रूट निरिक्षण


जानकारी के मुताबिक इस कार्यक्रम की पूरी रूपरेखा तैयार करके भेज दी गई है. सीएमओ से ही यह फाइनल होकर वापस आएगा. फिलहाल अभी प्रशासन के पास भी पीएम के प्रोटोकॉल की इनफॉरमेशन नहीं है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के इस कार्यक्रम की तैयारी का जायजा लेने सबसे पहले शनिवार को एसपीजी आएगी और पीएम के रूट का बारीकी से निरीक्षण करेगी.


बता दें कि लोकसभा चुनाव में एनडीए की जीत के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पहली बार वाराणसी जा रहे हैं. इस चुनाव में अपनी संसदीय सीट वाराणसी में उन्होंने INDIA Alliance के कांग्रेस से प्रत्याशी अजय राय को हराया था. 


यह भी पढ़ें- 78वां जन्मदिन मना रहे ट्रंप ने बाइडेन के बुढ़ापे का उड़ाया मजाक तो अमेरिकी राष्ट्रपति ने यूं ली चुटकी