PM Modi Visit Telangana: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार (8 अप्रैल) को कांग्रेस सहित विपक्षी दलों पर निशाना साधा, पीएम मोदी ने केंद्रीय जांच एजेंसियों के दुरुपयोग मामले में कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने भी विपक्षी पार्टियों को झटका दे दिया. 


पीएम मोदी ने बिना किसी का नााम लिए जनसभा को संबोधित करते हुए कहा, ''कुछ दिन पहले कुछ राजनीतिक दल कोर्ट में संरक्षण मांगने गए थे कि कोई हमारे भ्रष्टाचार की जांच की मांग न करे. वे न्यायालय गए, लेकिन न्यायालय ने उन्हें झटका दे दिया.''


हाल ही में कांग्रेस के नेतृत्व में 14 राजनीतिक दलों ने सुप्रीम कोर्ट में एक याचिका दायर की थी, जिसमें आरोप लगाया गया था कि विपक्षी नेताओं और असहमति के अपने मौलिक अधिकार का इस्तेमाल करने वाले अन्य नागरिकों के खिलाफ कठोर आपराधिक मुकदमों में खतरनाक वृद्धि हुई है. 


सुप्रीम कोर्ट ने क्या कहा था? 


सु्प्रीम कोर्ट ने याचिका पर विचार करने से मना करते हुए कहा कि नेताओं के पास 'उच्चतर प्रतिरक्षा' नहीं है. चीफ जस्टिस डी. वाई. चंद्रचूड़ और जस्टिस जे. बी. पारदीवाला की पीठ ने बुधवार (5 अप्रैल) को इस याचिका पर विचार करने को लेकर अनिच्छा व्यक्त की थी.


बता दें कि मोदी का तेलंगाना में 11,300 करोड़ रुपये से अधिक की परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास के अलावा सिकंदराबाद-तिरुपति वंदेभारत एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाने का भी कार्यक्रम था. आए दिन अरविंद केजरीवाल की आम आदमी पार्टी और ममता बनर्जी की टीएमसी सहित कई विपक्षी दल केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहते रहे हैं कि ईडी-सीबीआई का दुरुपयोग किया जा रहा है. विपक्षी नेताओं पर राजनीतिक बदले के तहत कार्रवाई हो रही है. 


'सतर्क रहना है'


पीएम मोदी ने कहा कि केंद्र के ज्यादातर प्रोजेक्ट्स में राज्य सरकार से सहयोग ना मिलने के कारण हर प्रोजेक्ट में देरी हो रही है और इस से नुकसान आप लोगों का हो रहा है. मेरा राज्य सरकार से आग्रह है कि वो विकास से जुड़े किसी कार्य में कोई बाधा ना आने दे. उन्होंने आगे कहा कि ऐसे लोगों को देश के हित और समाज के भले से कोई लेना देना नहीं है, ऐसे लोग केवल अपने कुनबे को फलता-फूलता देखना पसंद करते हैं. तेलंगाना को ऐसे लोगों से बहुत सतर्क रहना है. 


ये भी पढ़ें- 'परिवारवाद-भ्रष्टाचार से लड़ना ही होगा', तेलंगाना दौरे पर पीएम मोदी का केसीआर पर तंज, जानें भाषण की बड़ी बातें