नई दिल्ली: एबीपी न्यूज़ को सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक बार फिर प्रोटोकॉल तोड़ विदेशी मेहमान का स्वागत खुद हवाई अड्डे पर मौजूद रह कर करेंगे. भारत दौरे पर आ रहे अमेरिकी राष्ट्रपति डोनल्ड ट्रंप को पीएम मोदी खुद हवाई अड्डे पर रीसिव करेंगे.


बता दें कि भारत यात्रा पर आ रहे ट्रंप सबसे पहले 24 तारीख को गुजरात के शहर अहमदाबाद पहुंचेंगे. ट्रंप वहां पीएम मोदी के साथ सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम का उद्घाटन करेंगे. अमेरिकी राष्ट्रपति के स्वागत के लिए हवाई अड्डे से लेकर स्टेडियम तक लाखों की संख्या में लोग मौजूद रहेंगे. ट्रंप यहां से पीएम मोदी के साथ गांधी आश्रम भी जाएंगे.


गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस तरह से प्रोटोकॉल तोड़कर पहले भी विदेशी मेहमान का स्वागत कर चुके हैं. इससे पहले अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा को भी पीएम मोदी हवाई अड्डे पर रिसीव कर चुके हैं. इसके अलावा साउदी प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान को भी प्रधानमंत्री हवाई अड्डे लेने गए. इसके अलावा इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू और फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों भी शामिल हैं.


प्रधानमंत्री ने एक बार खुद कहा था कि वह आम आदमी हैं और उन्हें ये प्रोटोकॉल समझ नहीं आता. एक दफा प्रदानमंत्री नरेंद्र मोदी ने प्रोटोकॉल तोड़कर पाकिस्तान के तत्कालीन प्रधानमंत्री नवाज शरीफ से भी मुलाकात की थी.


UP Budget 2020: योगी आदित्यनाथ ने कहा- समग्र विकास और स्वरोजगार को बढ़ाने वाला होगा ये बजट

पूर्व पुलिस कमिश्नर राकेश मारिया ने अपनी किताब में खोले 26/11 हमले से जुड़े कई राज