PM Modi Diwali Plan: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) दिवाली से पहले केदारनाथ (Kedarnath) और बद्रीनाथ (Badrinath) जाएंगे. सूत्रों के मुताबिक पीएम मोदी 22 और 23 अक्टूबर को उत्तराखंड (PM Modi Uttarakhand Visit) के दौरे पर रहेंगे. सबसे पहले 22 अक्टूबर को पीएम मोदी केदारनाथ धाम में पूजा अर्चना करेंगे और इसके बाद 22 अक्टूबर की ही शाम को वे ब्रदीनाथ धाम पहुंचेंगे. पीएम मोदी तीर्थ स्थलों पर चल रहे विकास कार्यों की समीक्षा भी करेंगे. सूत्र बता रहे हैं कि पीएम मोदी सीमांत क्षेत्र पर तैनात जवानों के साथ दिवाली मना सकते हैं.


सत्ता संभालने के बाद कहां-कहां मनाई दिवाली?


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 2014 में सत्ता संभाली और उसके बाद से ही वे सेना की अलग-अलग पोस्ट पर जाकर दिवाली मनाते नजर आते हैं. पीएम मोदी ने 2016 में हिमाचल प्रदेश के चांगो गांव में दिवाली मनाई थी. इस दौरान जवानों में गजब का साहस नजर आया था. वहीं, साल 2017 में पीएम मोदी जम्मू-कश्मीर के गुरेज वैली में दिवाली मनाने पहुंचे. यहां पीएम मोदी बेहद स्टाइलिश नजर आए थे. उन्होंने सेना के जवानों को संबोधित भी किया था.


2018 और 2019 की दिवाली


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने साल 2018 में दिवाली मनाने के लिए उत्तराखंड के हरसिल पहुंचे. यहां उन्होंने सेना के जवानों के साथ पावन त्योहार पर खुशियां बांटी. अगले ही साल, 2019 में बीजेपी ने लोकसभा चुनाव में धमाकेदार जीत हासिल की और दिवाली मनाने के लिए पीएम मोदी जम्मू-कश्मीर के राजौरी पहुंचे.


लोंगेवाला पोस्ट और नौशेरा में पीएम की दिवाली


2020 की दिवाली लोंगेवाला पोस्ट (राजस्थान) पर तैनात जवानों के लिए काफी खास रही थी. यहां उनके बीच देश के प्रधानमंत्री मौजूद थे. कोरोना महामारी के बीच साल 2020 की दिवाली पीएम मोदी ने इसी पोस्ट पर जवानों के साथ मनाई थी. वहीं बीते साल यानी 2021 में पीएम मोदी ने दिवाली का पावन त्योहार नौशेरा (जम्मू-कश्मीर) में मनाया. पीएम ने यहां जवानों का हौसला बढ़ाया और कहा कि वे मां भारती के सुरक्षा कवच हैं.


ये भी पढ़ें- Railway Diwali Bonus: रेलवे कर्मचारियों को मोदी कैबिनेट का दिवाली गिफ्ट, मिलेगा बोनस


ये भी पढ़ें- Congress President Election: शशि थरूर के प्‍लान के सवाल पर मल्लिकार्जुन खड़गे बोले- उनसे मेरी तुलना मत कीजिए