Inaguration Of CVC Meeting: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) गुरूवार (3 नवंबर) को सुबह 11 बजे विज्ञान भवन (Vigyan Bhawan) में केंद्रीय सतर्कता आयोग (Central Vigilance Commission) के मौके पर सतर्कता जागरूकता सप्ताह पर आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करेंगे. इस मौके पर प्रधानमंत्री सीवीसी ने कहा कि वह शिकायत प्रबंधन प्रणाली पोर्टल का शुभारंभ करेंगे.


पोर्टल की परिकल्पना नागरिकों को उनकी शिकायतों की स्थिति के बारे में नियमित अपडेट के माध्यम से शुरू से अंत तक जानकारी प्रदान करने के लिए की गई है.  प्रधानमंत्री ने कहा कि वे नैतिकता और अच्छे व्यवहार पर सचित्र पुस्तिकाओं की एक श्रृंखला का लोकार्पण करेंगे जो निवारक सतर्कता के बारे में श्रेष्ठ प्रथाओं का संकलन है.


हर साल किस बैठक का आयोजन करता है सतर्कता आयोग?
इसके अलावा वे सार्वजनिक खरीददारी पर विजय-वाणी का विशेष अंक भी जारी करेंगे. जीवन के सभी क्षेत्रों में एकता के संदेश को फैलाने के लिए सभी हितधारकों को साथ लाने के लिए केंद्रीय सतर्कता आयोग हर साल सतर्कता जागरूकता सप्ताह आयोजित करता है.


किन कार्यक्रमों का होगा आयोजन?
इस साल यह 31 अक्टूबर से 6 नवंबर तक एक विकसित राष्ट्र के लिए भ्रष्टाचार मुक्त (Corruption Free) भारत विषय के साथ मनाया जा रहा है. प्रधानमंत्री सतर्कता जागरूकता सप्ताह (Vigilance Awareness Week) के उपरोक्त विषय पर सीवीसी (CVC) द्वारा आयोजित एक राष्ट्रव्यापी निबंध प्रतियोगिता के दौरान सर्वश्रेष्ठ निबंध लिखने वाले पांच छात्रों को भी पुरस्कार देंगे. 


Malabar Exercise 2022: चीन से तनातनी के बीच मालाबार मिलिट्री एक्सरसाइज होगी शुरू, जापान पहुंचे भारत के दो युद्धपोत