प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज सुबह 11 बजे वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए हिमाचल प्रदेश के स्वास्थ्य कर्मियों और कोविड टीकाकरण कार्यक्रम के लाभार्थियों से बातचीत करेंगे. इस कार्यक्रम के दौरान हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर भी उपस्थित रहेंगे. पीएमओ ऑफिस ने एक बयान जारी करते हुए बताया, हिमाचल में कोविड टीकाकरण की पहली खुराक सभी पात्र लोगों को सफलतापूर्वक दे दी गई है. राज्य सरकार ने महिलाओं, बुजुर्गों, दिव्यांगजनों, औद्योगिक श्रमिकों, दिहाड़ी मजदूरों आदि पर विशेष ध्यान दिया और इस मील के पत्थर को प्राप्त करने के लिए "सुरक्षा की युक्ति - कोरोना से मुक्ति" जैसे विशेष अभियान चलाए.



पीएम मोदी ने कल ट्वीट करते हुए कहा, "कोविड के खिलाफ लड़ाई में सभी Eligible लोगों को वैक्सीन की पहली डोज देकर हिमाचल प्रदेश ने एक मानदंड स्थापित किया है. ऐसे ही कई लाभार्थियों और राज्य के स्वास्थ्यकर्मियों के साथ कल सुबह 11 बजे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए संवाद का सौभाग्य प्राप्त होगा."


कोविड टीकाकरण को लेकर हिमाचल ने किए कई प्रयास 


पीएमओ ऑफिस के बयान के अनुसार, हिमाचल प्रदेश ने कोविड टीकाकरण को लेकर काफी मेहनत की है. राज्य ने अपने कठिन और दुर्गम इलाकों पर ध्यान केंद्रित करने के प्रयास के अंतर्गत भौगोलिक प्राथमिकता, जन जागरूकता सुनिश्चित करने के लिए पहल और आशा कार्यकर्ताओं द्वारा घर-घर के दौरे को महत्व दिया, जिसके चलते उन्हें ये सफलता मिली.


बता दें कि कोरोना से लड़ने में उनके योगदान को लेकर पीएम मोदी लगातार हेल्थकेयर वर्कर्स का उत्साह बढ़ाते आ रहे हैं. 30 मई को भी उन्होंने अपने 'मन की बात' कार्यक्रम में कहा था, "देशवासियों के सेवाभाव ने आज हमें कोरोना महामारी के मुश्किल हालात से लड़ने में भरपूर मदद की है. हाल ही में हमनें देखा कि कैसे हमारे डॉक्टर, नर्सें और फ़्रंटलाइन वर्कर्स ने दिन रात सेवा करके कई लोगों की जान बचाई और ये लगतार अब भी उसी सेवा भाव से काम करते आ रहे हैं."


यह भी पढ़ें 


केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने तेजस्वी सूर्या के साथ खेला वॉलीबॉल, फिट इंडिया मूवमेंट को बढ़ावा देने पहुंचे थे बेंगलुरु


India Monsoon Update: आज पंजाब, हरियाणा, दिल्ली में हल्की बारिश संभव, जानिए अगले तीन दिन कैसा रहेगा मौसम