PM Modi: प्रधानमंत्री मोदी इस हफ्ते के अंत तक वायनाड में जा सकते हैं. जानकारी के अनुसार, प्रधानमंत्री मोदी 10 या 11 अगस्त को वायनाड जा सकते हैं. PM यहां पर हालात का जायजा लेंगे. वायनाड में भारी बारिश और भूस्खलने के कारण लगभग 300 लोगों की मौत हो गई है. इस दौरान प्रधानमंत्री पीड़ितों से भी मुलाकात करेंगे.


बता दें कि वायनाड में हुए भूस्खलन के बाद अभी भी 138 लोग लापता हैं. प्रशासन ने लापता लोगों की एक लिस्ट भी जारी की है.


हवाई सर्वेक्षण करेंगे प्रधानमंत्री मोदी


जानकरी के अनुसार, प्रधानमंत्री मोदी एक विशेष विमान से कन्नूर पहुंचेंगे. इसके बाद PM मोदी  हेलीकाप्टर से भूस्खलन प्रभावित क्षेत्रों का हवाई सर्वेक्षण करेंगे. वो कुछ राहत शिविरों का दौरा करेंगे, जहां फिलहाल 10,000 से अधिक लोगों ने शरण ले रखी है. 


राहुल गांधी ने उठाई राष्ट्रीय आपदा घोषित करने की मांग


लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी ने  सरकार से वायनाड भूस्खलन को राष्ट्रीय आपदा घोषित करने का भी आग्रह किया है. उन्होंने लोकसभा में कहा, 'मैंने कुछ दिन पहले अपनी बहन के साथ वायनाड का दौरा किया और इस त्रासदी में लोगों का दर्द और तकलीफ देखी. 200 से ज़्यादा लोग मारे गए और बड़ी संख्या में लोग लापता हैं. मैं केंद्र और राज्य सरकार, NDRF, SDRF, सेना, नौसेना, तटरक्षक बल, अग्निशमन विभाग और अन्य के काम की सराहना करना चाहूंगा और पड़ोसी राज्यों कर्नाटक, तमिलनाडु और तेलंगाना से मिली सहायता की भी सराहना करना चाहूंगा. यह एक बहुत बड़ी त्रासदी है. मैं केंद्र सरकार से वायनाड के लिए एक व्यापक पुनर्वास पैकेज देने का आग्रह करूंगा जिसमें आपदा-रोधी बुनियादी ढांचा बनाना और समुदायों की मदद करना शामिल है. मैं सरकार से वायनाड भूस्खलन को राष्ट्रीय आपदा घोषित करने का भी आग्रह करना चाहूंगा.'