Modi 3.0 Oath Taking Ceremony: नरेंद्र मोदी रविवार (09 जून) को तीसरी बार प्रधानमंत्री की शपथ लेंगे. लोकसभा चुनाव में एनडीए को बहुमत मिलने के बाद राष्ट्रपति के सामने सरकार बनाने दावा पेश किया जा चुका है और राष्ट्रपति भवन शपथ ग्रहण समारोह होना है. कार्यक्रम रविवार शाम सवा सात बजे का रखा गया है, जिसमें कई विदेशी मेहमान भी शामिल होंगे.


राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू शाम 7:15 बजे प्रधानमंत्री पद की शपथ दिलाएंगी, जिसका पूरे देश में सीधा प्रसारण किया जाएगा. एक आधिकारिक घोषणा में कहा गया है, “राष्ट्रपति 9 जून, 2024 को शाम 07.15 बजे राष्ट्रपति भवन में प्रधानमंत्री और केंद्रीय मंत्रिपरिषद के अन्य सदस्यों को पद और गोपनीयता की शपथ दिलाएंगी.”


बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा के अलावा अमित शाह और राजनाथ सिंह जैसे वरिष्ठ नेता सरकार में प्रतिनिधित्व के अपने हिस्से को अंतिम रूप देने के लिए तेलुगू देशम पार्टी के एन चंद्रबाबू नायडू, जेडीयू के नीतीश कुमार और शिवसेना के एकनाथ शिंदे सहित सहयोगी दलों से परामर्श कर चुके हैं.


एबीपी न्यूज पर देखें नरेंद्र मोदी का शपथ ग्रहण समारोह


नरेंद्र मोदी के शपथ ग्रहण समारोह को देखने के लिए आपको अपने पसंदीदा न्यूज चैनल एबीपी न्यूज को ट्यून करना है जहां सारे अपडेट्स लगातार दिखाए जाएंगे. एबीपी न्यूज के अलावा हमारी वेबसाइट एबीपी लाइव पर भी शपथ ग्रहण से जुड़ी हर अपडेट मिलती रहेगी. इसके साथ ही फेसबुक, ट्विटर और यूट्यूब के जरिए भी इस कार्यक्रम को देखा जा सकेगा.


शपथ ग्रहण कार्यक्रम देखने के लिए इन लिंक पर करें क्लिक


एबीपी लाइव- https://www.abplive.com//amp


एबीपी यूट्यूब- https://www.youtube.com/watch?v=nyd-xznCpJc


एबीपी एक्स- https://twitter.com/ABPNews , https://twitter.com/abplive


एबीपी फेसबुक- https://www.facebook.com/abpnews?mibextid=ZbWKwL


एबीपी इंस्टाग्राम- https://www.instagram.com/abpnewstv?igsh=MXN2czQ3aml6cGV4MQ==


इसके साथ ही सभी न्यूज चैनल टीवी और अपने सोशल मीडिया प्लेफॉर्म पर मोदी के शपथ ग्रहण समारोह का सीधा प्रसारण करेंगे. दूरदर्शन भी अपने टीवी और यूट्यूब चैनल पर इस समारोह का सीधा प्रसारण करेगा. समारोह का सीधा प्रसारण भारत के राष्ट्रपति के यूट्यूब चैनल और एक्स अकाउंट पर भी किया जाएगा.


ये भी पढ़ें: PM Modi Oath Ceremony: नरेंद्र मोदी कल लेंगे PM पद की शपथ, कैबिनेट में दिख सकते हैं नए चेहरे, जानें मेहमानों की लिस्ट से लेकर सुरक्षा तक की हर अपडेट