भुवनेश्वर: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राज्य के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने ओडिशा में चक्रवात ‘फोनी’ के कारण हुई क्षति का आकलन करने के लिए सोमवार को हवाई सर्वेक्षण किया. ओडिशा के राज्यपाल गणेशी लाल और मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने यहां बीजू पटनायक अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर मोदी की अगवानी की.


 ‘फोनी’ के कारण हुई कम से कम 34 लोगों की मौत


मोदी यहां पहुंचने के बाद चक्रवात से सर्वाधिक प्रभावित पुरी जिले और अन्य प्रभावित क्षेत्रों का जायजा लेने के लिए सीधे अपने हेलीकॉप्टर में गए. ओडिशा के तट पर पिछले शुक्रवार पहुंचे चक्रवात ‘फोनी’ के कारण कम से कम 34 लोगों की मौत हो गई और सैकड़ों लोग जल संकट एवं बिजली संकट से जूझ रहे हैं.





इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट किया था, ‘‘सुबह ओडिशा जाऊंगा, जहां मैं चक्रवात फोनी के कारण पैदा हुई स्थिति की समीक्षा करूंगा और शीर्ष अधिकारियों के साथ बैठक करूंगा. केंद्र जारी राहत एवं बचाव कार्यों में हर संभव सहायता मुहैया कराने को लेकर प्रतिबद्ध है.’’





राहत और पुनरुद्धार कार्यों की समीक्षा करेंगे मोदी


पीएम मोदी को दिन में पश्चिम बंगाल और झारखंड में तीन रैलियों को संबोधित करना है. पीएम मोदी ने शनिवार को मुख्यमंत्री से फोन पर भी बात करके फोनी के बाद की स्थिति पर चर्चा की थी और केंद्र से लगातार समर्थन का भरोसा दिलाया था. एक अधिकारी ने बताया कि हवाई सर्वेक्षण से लौटने के बाद प्रधानमंत्री राज्य में राहत और पुनरुद्धार कार्यों की समीक्षा करेंगे.


यह भी पढ़ें-

लोकसभा चुनाव से जुड़ी पल-पल की अपडेट जानने के लिए क्लिक करें


मायावती का बड़ा बयान, कहा- पीएम बनने का मौका मिला तो अंबेडकर नगर से लड़ सकती हूं चुनाव

मनमोहन का मोदी पर पलटवार, कहा- 'सर्वाधिक त्रासदीपूर्ण और विनाशकारी रहे इस सरकार के 5 साल'

बड़ा हादसा: रूस के मास्को में एयरपोर्ट पर लैंड हुआ जलता हुआ विमान, 41 लोगों की मौत