गांधी जयंती के मौके पर प्रधानमंत्री मोदी शुक्रवार शाम गांधी स्मृति पहुंचे और वहां महात्मा गांधी की प्रार्थना सभा में भाग लिया. इससे पहले सुबह पीएम ने राजघाट जाकर राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि अर्पित की थी. पीएम ने इससे पहले विजय घाट पर पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री को भी श्रद्धा-सुमन अर्पित किए. 2 अक्टूबर को महात्मा गांधी और लाल बहादुर शास्त्री दोनों की जयंती होती है. इससे पहले मोदी ने ट्विटर पर गांधी और शास्त्री से संबंधित विडियो भी पोस्ट किए थे.


PM मोदी बोले- बापू के जीवन से बहुत कुछ सीखने को मिलता है


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को उनकी 151वीं जयंती पर श्रद्धांजलि देते हुए कहा कि उनके जीवन एवं विचारों से बहुत कुछ सीखने को मिलता है. प्रधानमंत्री मोदी ने कामना की कि समृद्ध और दयालु भारत बनाने में बापू के आदर्श हमारा मार्गदर्शन करते रहें.


राहुल गांधी ने शायरी के साथ किया बापू को याद

गांधी जयंती के मौके पर देश के कई बड़े नेताओं ने बापू को याद किया. कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और सांसद राहुल गांधी ने एक शायरी ट्वीट कर बापू को याद किया. उन्होंने ट्वीट किया, “‘मैं दुनिया में किसी से नहीं डरूंगा... मैं किसी के अन्याय के समक्ष झुकूं नहीं, मैं असत्य को सत्य से जीतूं और असत्य का विरोध करते हुए मैं सभी कष्टों को सह सकूं.’ गाँधी जयंती की शुभकामनाएं.“