PM Modi Attends Rongali Bihu: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को रोंगाली बिहू कार्यक्रम में शामिल हुए. ये कार्यक्रम केंद्रीय मंत्री सर्बानंद सोनोवाल की ओर से दिल्ली में अपने घर पर आयोजित किया गया था. इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कुछ अलग ही अंदाज में नजर आए. उन्होंने इस मौके पर ढोल भी बजाए. पीएम ने असमिया ढोलकर के साथ कई संगीत वाद्ययंत्रों पर भी हाथ आजमाया. मोदी ने एक घंटे से अधिक समय तक असम के कलाकारों की ओर से प्रस्तुत बिहू नृत्य और लोक नृत्य के अलावा अन्य कार्यक्रमों का आनंद लिया. उन्होंने बिहू डांस के दौरान कई प्रदर्शन भी देखे. इसके साथ ही पीएम ने कार्यक्रम में मौजूद कलाकारों और मेहमानों से भी बातचीत की. 


रोंगाली बिहू कार्यक्रम में शामिल हुए पीएम मोदी


रोंगाली बिहू, जो असमिया नववर्ष के साथ पड़ता है, 14 अप्रैल से एक हफ्ते के लिए मनाया जाता है. वीडियो में साफ तौर से देखा जा सकता है कि पीएम मोदी इस कार्यक्रम में कैसे ढोल समेत दूसरे वाद्ययंत्रों को बजा रहे हैं.






 


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट करते हुए लिखा, '' मैं अपने सहयोगी मंत्री के आवास पर बिहू समारोह में शामिल हुआ. भारत को असम की जीवंत संस्कृति पर गर्व है.''






 


सर्बानंद सोनोवाल ने पीएम का जताया आभार



केंद्रीय मंत्री सर्बानंद सोनोवाल ने बिहू कार्यक्रम में शामिल होने के लिए प्रधानमंत्री का आभार जताया. उन्होंने कहा कि यह असम के लोगों और उनकी संस्कृति के प्रति पीएम मोदी के प्रेम को दर्शाता है. केंद्रीय मंत्री ने कहा कि वो बिहू कार्यक्रम में शामिल होकर आशीर्वाद देने के लिए प्रधानमंत्री का आभारी हैं. 






समारोह में कई मंत्रियों ने की शिरकत


केंद्रीय मंत्री सर्बानंद सोनोवाल ने कहा कि पिछले आठ वर्ष में असम और पूर्वोत्तर के समग्र विकास में पीएम मोदी की रुचि और पहल अभूतपूर्व है. केंद्रीय मंत्री सोनोवाल के आवास पर आयोजित बिहू कार्यक्रम में मोदी की उपस्थिति मायने रखती है. समारोह में केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर और नागेंद्र सिंह तोमर के अलावा राज्यसभा के उपसभापति हरिवंश नारायण सिंह ने भी शिरकत की.


ये भी पढ़ें:


मोदी सरकार पर बरसे शरद पवार, कहा- अब भारत दौरे पर आए विदेशी नेता सिर्फ गुजरात जाते हैं