Arvind Kejriwal in Delhi Vidhan Sabha: दिल्ली के पूर्व मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी (आप) के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर बड़ा हमला बोला है.  गुरुवार (26 सितंबर, 2024) को दिल्ली विधानसभा में उन्होंने कहा, "पीएम नरेंद्र मोदी बहुत ताकतवर हैं. उनके पास अथाह पैसा और संसाधन हैं पर वह भगवान नहीं हैं." हालांकि, अरविंद केजरीवाल दिल्ली विधानसभा में स्पीच के दौरान बोले कि इस दुनिया में कोई तो शक्ति है. कोई उसे भगवान कहता है या अल्लाह कहता है, जो कि आप वालों के साथ है. भाषण के दौरान आप संयोजक ने चुनौती देते हुए यह भी कहा, "अगर बीजेपी के दो लोगों को जेल में डाल दो तो उनकी पार्टी टूट जाएगी." 


आप संयोजक ने भाषण में बीजेपी पर गंभीर आरोप लगाए. उन्होंने दावा किया कि बीजेपी का मुख्य एजेंडा उनकी सरकार को अस्थिर करना था. केजरीवाल ने कहा, “अगर तुम्हारी पार्टी के दो लोगों को जेल में डाल दें, तो पार्टी न टूट जाए. हमारे नेताओं को जेल में डाला लेकिन हमारी पार्टी नहीं टूटी." उन्होंने आगे कहा कि दिल्ली में कट्टर बीजेपी समर्थक भी यह नहीं कहते कि केजरीवाल बेईमान हैं.


मोदी-शाह पर AAP संयोजक का निशाना


अरविंद केजरीवाल ने कहा कि बीजेपी चाहती थी कि उनके कार्य बाधित हों, लेकिन दिल्लीवासियों का विश्वास उन्हें नहीं टूटने देगा. उन्होंने बुजुर्गों की पेंशन और तीर्थयात्राओं का जिक्र करते हुए कहा कि बुजुर्गों की पेंशन रोक दी गई है और तीर्थयात्राएं भी बंद कर दी गई हैं, लेकिन वे इन्हें फिर से शुरू करेंगे.






अरविंद केजरीवाल ने यह भी कहा कि अब दिल्ली के ग्रामीण बच्चे बस मार्शल की नौकरी नहीं कर सकते, लेकिन इस समस्या के समाधान के लिए कदम उठाए जाएंगे. केजरीवाल ने यह भी दावा किया कि दिल्ली की जनता पिछले 27 वर्षों से बीजेपी को वोट नहीं दे रही है, और बीजेपी उनके नाम का गलत इस्तेमाल कर जनता से वोट मांगना चाहती है. दिल्ली के पूर्व सीएम ने आरोप लगाया कि उनकी गैर-हाजिरी में भी सड़कों की मरम्मत नहीं हो पाई. उन्होंने कहा, “जब मैं वोट मांगने आऊंगा, तो मैं यह कहूंगा कि केजरीवाल आ गया, तुम्हारी सड़कों की मरम्मत करेगा.”


देखें, दिल्ली विधानसभा में क्या कुछ बोले सीएम अरविंद केजरीवाल: