PM Modi Attack On Congress: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार (08 अक्टूबर, 2024) को कांग्रेस को जमकर घेरा. हरियाणा के चुनावी नतीजों के बाद उन्होंने दावा किया कि देश में अंतरराष्ट्रीय साजिशें हो रही हैं. कांग्रेस देश में जाति का जहर फैला रही है. वह जाति के नाम पर लोगों को लड़ाती है. 


पीएम मोदी के मुताबिक, कांग्रेस ने हरियाणा में दलितों को अपमानित (कुमारी शैलजा के संदर्भ में) किया. वे लोग आरक्षण खत्म करने की बात करते हैं. किसानों को भी भड़काने का प्रयास हुआ और दलित, ओबीसी, आदिवासी वर्ग को भड़काने की कोशिश की गई. 


'कांग्रेस के चट्टे-बट्टे विदेशी साजिशों में शामिल'


बीजेपी मुख्यालय में स्पीच के दौरान नरेंद्र बोले, "भारत के विरुद्ध षड़यंत्र चल रहे हैं. अंतरराष्ट्रीय साजिशें हो रही हैं, जिसमें कांग्रेस भी शामिल है. वह सहयोगियों को निगल जाती है. वह ऐसा देश बनाना चाहती है, जहां लोग अपनी ही विरासत से नफरत करते हों.


'ये चार स्तंभ बीजेपी की प्राथमिकता' 


पीएम ने स्पीच के दौरान उन चार स्तंभों का जिक्र किया, जो कि फिलहाल बीजेपी की टॉप प्रॉयरिटी पर हैं. उन्होंने दावा किया कि इन चार स्तंभों को सशक्त करना बीजेपी की प्राथमिकता है. वो चार स्तंभ: किसान, युवा, महिलाएं और गरीब हैं. 


प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा, "इस जनादेश ने भारत को दुनिया की कौशल राजधानी बनाने के संकल्प को और मजबूत किया है. यह जनादेश भारत को और अधिक सुरक्षित बनाने तथा कठिन से कठिन फैसले लेने का नया साहस देगा. मैं एक बार फिर आप सभी को, पूरे देश को आश्वस्त करता हूं कि आने वाले 5 साल और भी तेज विकास के होंगे, हरियाणा का विकास होगा, जम्मू-कश्मीर का विकास होगा, भारत का विकास होगा और हम करके रहेंगे."


उन्होंने आगे कहा, "भाजपा सरकार देश को सर्वोपरि मानती है. भाजपा सरकार गरीबों की सेवा के लिए प्रतिबद्ध है. केंद्र हो या हरियाणा सरकार, इन दस सालों में भाजपा सरकार पर भ्रष्टाचार का एक भी दाग ​​नहीं लगा है. हमने सिर्फ समर्पण के साथ लोगों के विकास के लिए काम किया है. हरियाणा के गरीबों ने पिछले 10 सालों से डबल इंजन सरकार का काम देखा है. मुफ्त इलाज से लेकर नल का जल और पक्के मकान तक, हरियाणा के गरीब परिवारों को अनेक सुविधाएं मिली हैं. अब हरियाणा की भाजपा सरकार गरीब कल्याण के कार्यों को और गति देगी.


पीएम मोदी ने आगे कहा, "कृषि के मामले में हरियाणा देश के अग्रणी राज्यों में शामिल है. हमारा लक्ष्य बिल्कुल स्पष्ट है. भाजपा सरकार हरियाणा की उपज को दुनिया के बाजारों तक पहुंचाना चाहती है. हरियाणा खाद्य तेल में आत्मनिर्भरता के मिशन को भी ताकत देने जा रहा है. इससे हरियाणा के तिलहन किसानों को भी अधिक लाभ होगा. हरियाणा के युवाओं ने पूरी दुनिया में अपनी काबिलियत साबित की है."


ये भी पढ़ें: कमल, कात्यायनी और भगवत गीता...चुनावी जीत के बाद BJP हेडक्वार्टर से दहाड़े नरेंद्र मोदी | 10 पॉइंट्स में जानें PM की पूरी स्पीच