नई दिल्ली: महाराष्ट्र के गढ़चिरौली जिले में सुरक्षाबलों पर हुए नक्सली हमले की कड़ी निंदा करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि ऐसी हिंसा को अंजाम देने वालों को बख्शा नहीं जाएगा.


प्रधानमंत्री ने ट्वीट किया, ''महाराष्ट्र के गढ़चिरौली में हुए इस घिनौने हमले की कड़ी निंदा करता हूं. मैं सभी शहीदों को सैल्यूट करता हूं. उनका बलिदान कभी भूला नहीं जाएगा.''





पुलिस ने बताया कि गढ़चिरौली में नक्सलियों ने बुधवार को आईईडी विस्फोट किया जिसमें 15 सुरक्षाकर्मी समेत कम से कम 16 लोग शहीद हो गए. उन्होंने बताया कि इससे पहले दिन में नक्सलियों ने 25 वाहनो को जला दिया. ये वाहन ठेकेदार के थे जो सड़क निर्माण का काम करता था.


अधिकारियों ने बताया कि इस हमले में जो पुलिसकर्मी शहीद हुए हैं वे सभी गढ़चिरौली पुलिस की 'क्विक रिस्पांस टीम' के सदस्य थे. वे लोग जलाये गए वाहनों का निरीक्षण करने जा रहे थे.


राजनाथ सिंह ने हरसंभव मदद मुहैया कराने का आश्वासन दिया
केन्द्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने नक्सली हमले के मद्देनजर महाराष्ट्र सरकार को हरसंभव मदद का भरोसा दिया है. राजनाथ ने हमले को कायराना और हताशापूर्ण कार्रवाई करार दिया. उन्होंने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवीस से बात की, जिन्होंने उन्हें घटना की जानकारी दी.


महाराष्ट्र: गढ़चिरौली में हुआ बड़ा नक्सली हमला, पुलिस के 16 जवान शहीद


यह भी देखें