नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को इटली के प्रधानमंत्री ग्यूसेप कोंटे से बातचीत की और कोविड-19 के कारण वहां बड़ी संख्या में लोगों की मौत पर संवेदना प्रकट की. उन्होंने कोंटे को वैश्विक महामारी कोरोना वायरस से लड़ाई में भारत की ओर से आवश्यक दवाओं की उपलब्धता के रूप में भरपूर मदद देने का आश्वासन दिया.


मोदी ने अपने ट्वीट में कहा कि भारत और इटली कोविड-19 के बाद की चुनौतियों से निपटने में मिलकर काम करेंगे, जिसमें जी-20 में हमारा सहयोग शामिल है. खबरों के मुताबिक इस बीमारी की वजह से इटली में करीब 30 हजार लोगों की मौत हुई है.


पीएम मोदी ने इस संकटकाल में इटली के नागरिकों द्वारा दिखाए गए धैर्य की प्रशंसा की. उन्होंने कोंटे को आश्वासन दिया कि इटली को आवश्यक दवाएं और अन्य वस्तुओं की आपूर्ति में भारत उदारतापूर्वक मदद देगा.


दोनों नेताओं ने अपने देशों और वैश्विक स्तर पर इस महामारी के स्वास्थ्य व आर्थिक प्रभाव को देखते हुए उठाए जाने वाले कदमों पर चर्चा की. उन्होंने एक दूसरे के प्रति एकजुटता दिखाई और एक दूसरे के नागरिकों के प्रति दिखाए गए साझा सहयोग की सराहना की. कोंटे ने मोदी को उचित समय पर इटली आने का न्यौता दिया.


ये भी पढ़ें


कोविड-19 को लेकर टीके और दवा के विकास पर चल रहा है काम-DRDO

पाकिस्तान ने कहा चिनाब में छोड़ा जा रहा कम पानी, भारत ने आरोप को बताया बेबुनियाद