NDA Meeting In Delhi: राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) ने सर्वसम्मति से नरेंद्र मोदी को शुक्रवार (7 जून, 2024) को संसदीय दल का नेता चुन लिया. इसको लेकर मीटिंग में प्रस्ताव राजनाथ सिंह ने पेश करते हुए कहा कि सौभाग्यशाली है कि नरेंद्र मोदी जैसा पीएम देश को मिलने जा रहा है. वहीं, अमित शाह और नितिन गडकरी ने इसका अनुमोदन करते हुए कहा कि देश का नेतृत्व अगले पांच साल के लिए नरेंद्र मोदी करेंगे. 


संसद भवन की पुरानी इमारत में स्थित संविधान कक्ष में राजनाथ सिंह ने प्रस्ताव पेश करते हुए कहा, ''गठबंधन बाध्यता नहीं, प्रतिबद्धता है. आज देश अपने आपको आपको सदियों के लिए मजबूत बनाने की ओर अग्रसर हो चुका है. इस काम को गति देने के लिए नरेंद्र मोदी से बेहतर कोई नहीं हो सकता है. इस कारण नरेंद्र मोदी को संसदीय दल का नेता चुनने के लिए प्रस्ताव रखा जाता है.' 


राजनाथ सिंह के पेश किए गए प्रस्ताव के एनडीए (NDA) में शामिल टीडीपी के अध्यक्ष एन चंद्रबाबू नायडू, बिहार के सीएम नीतीश कुमार, जेडीएस नेता एचडी कुमारस्वामी, महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा के संस्थापक जीतन राम मांझी सहित अन्य गठबंधन के नेताओं ने समर्थन किया. 


एन चंद्रबाबू नायडू ने क्या कहा?
एन चंद्रबाबू नायडू ने कहा कि मैंने तीन महीने के चुनाव प्रचार के दौरान देखा कि नरेंद्र मोदी ने आराम नहीं किया. वो रात हो या दिन प्रचार करते रहे. आंध्र प्रदेश में एक बड़ी रैली और तीन जनसभा ने जीतने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है. 


नीतीश कुमार ने क्या कहा?
जेडीयू के अध्यक्ष नीतीश कुमार ने कहा कि हम नरेंद्र मोदी का समर्थन करते हैं. जो भी पिछले दस साल में रह गया वो नरेंद्र मोदी आगे पूरा करेंगे. हम इनके साथ रहेंगे. उन्होंने विपक्ष का नाम लिए बिना कहा कि इन लोगों ने कोई काम नहीं किया है. 


सीएम नीतीश कुमार ने सलाह देते हुए कहा कि नरेंद्र मोदी जल्द से जल्दी शपथ ले लीजिए. हम हर फैसले में आपके साथ हैं. 


एकनाथ शिंदे ने क्या कहा?
महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने कहा कि जनता ने नरेंद्र मोदी को स्वीकार किया है. शिवसेना और बीजेपी का गठबंधन फेविकोल का जोड़ है. तीसरी बार लगातार नरेंद्र मोदी के पीएम बनने का हम समर्थन करते हैं. 


नरेंद्र मोदी तीसरी बार लेंगे शपथ
बीजेपी नेता प्रह्लाद जोशी ने संसदीय दल की बैठक में कहा कि नरेंद्र मोदी नौ जून को तीसरी बार प्रधानमंत्री के रूप में शपथ ग्रहण करेंगे. 


ये भी पढ़ें- NDA संसदीय दल की बैठक में पीएम मोदी का जोरदार स्वागत, सांसदों ने दिया स्टैंडिंग ओवेशन, तालियों की गड़गड़ाहट से गूंजा सेंट्रल हॉल