नई दिल्ली: राजधानी दिल्ली में अल्पसंख्यक कार्य मंत्रालय की ओर से आयोजित किए जा रहे 'हुनर हाट' में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अचानक पहुंच गए. यहां उन्होंने बिहार की ट्रेडिशनल डिश लिट्टी चौखा का लुत्फ लिया और कुल्हड़ चाय पी. इस हुनर हाट में पीएम मोदी ने एक वाद्य यंत्र से जल तरंग जैसे ध्वनि पैदा करने वाले यंत्र से मधुर संगीत की धुन भी बजाई.


दिल्ली के राजपथ पर चल रहे है हुनर हाट में पीएम मोदी अचानक ही पहुंच गए. किसी को इस बात की कानों कान खबर नहीं थी कि प्रधानमंत्री मोदी इन कलाकारों और कलाकारों की कलाकृतियों को देखने और खरीदने उनके बीच अचानक पहुंच जाएंगे. हुनर हाट में प्रधानमंत्री मोदी टहलते हुए एक मुस्लिम महिला कलाकार के स्टॉल पर पहुंच गए. उस मुस्लिम महिला कलाकार ने अपने स्टॉल पर सबसे आगे लाल किले पर तिरंगा फहरते हुए पेंटिंग लगा रखी थी. पीएम को देखते ही मुस्लिम महिला कलाकार खुश हो गईं और उसने भारत के नक्शे की एक पेंटिंग प्रधानमंत्री से देखने की गुजारिश की.


महिला ने जब पेंटिंग दिखाई तो भारत के नक्शे के भीतर देश के प्रमुख स्मारक को उकेरा गया था. ऐसे ही एक स्मारक बड़ौदा के पास केवड़िया कॉलोनी में बनी स्टेचू ऑफ यूनिटी भी इस पेंटिंग में बनाई गई थी. प्रधानमंत्री ने महिला से पूछा कि गांधीजी की पेंटिंग भी इसमें है तो वह मुस्लिम महिला बोली स्टैचू ऑफ यूनिटी भी है. इसके बाद पीएम मोदी मुस्कुरा उठे. बता दें देश के पहले गृह मंत्री सरदार बल्लभ भाई पटेल की प्रतिमा बड़ौदा के पास केवड़िया कॉलोनी में बनवाई गई है. ये दुनिया की सबसे ऊंची प्रतिमा है.


इसके बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी टहलते हुए एक-दूसरी स्टॉल पर पहुंचे. यहां एक दिव्यांग महिला पेंटर से उनकी मुलाकात हुई. प्रधानमंत्री ने बातचीत में उससे पूछा कि आपने कहां से ट्रेनिंग ली तो उसने बताया कि उसने कहीं से भी ट्रेनिंग नहीं ली है और इस हुनर हाट में हमेशा आती है. इसी दौरान उस महिला ने प्रधानमंत्री मोदी को उनकी पेंटिंग भेंट की. पीएम मोदी ने उस महिला से पूछा अब कितना कमा लेती हैं तो महिला ने तपाक से बताया पेंटिंग बेचकर मैंने अपना घर बना लिया है यह सुनकर प्रधानमंत्री ने खुशी जताई.


ये भी पढ़ें


PHOTOS: अचानक ‘हुनर हाट’ पहुंचे पीएम मोदी, लिट्टी-चोखा खाया और कुल्हड़ चाय पी

अब इस राज्य ने NPR लागू करने से किया इनकार, मंत्री बोले- CM इसके खिलाफ हस्ताक्षर करने वाले पहले व्यक्ति होंगे