PM Modi Exclusive Interview: लोकसभा चुनाव को लेकर छह चरण हो चुके हैं. आखिरी चरण को लेकर बीजेपी और कांग्रेस सहित अन्य विपक्षी दलों ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है. सत्ताधारी दल और विपक्षी दल अपनी-अपनी जीत के दावे करते हुए एक दूसरे पर हमलावर है. इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एबीपी न्यूज़ को इंटरव्यू दिया है और ये मंगलवार (28 मई, 2024) की रात आठ बजे एबीपी न्यूज़ टीवी पर चलेगा. इसे आप एबीपी के यूट्यूब चैनल और फेसबुक पेज सहित कई जगहों पर देख सकते हैं. 


पीएम मोदी का इंटरव्यू आप कहां देख सकते हैं?


लाइव टीवी: https://news.abplive.com/live-tv


एबीपी न्यूज़ हिंदी (Hindi): https://www.abplive.com//amp


एबीपी न्यूज़ यूट्यूब: https://www.youtube.com/watch?v=nyd-xznCpJc


एबीपी हिंदी फेसबुक: facebook.com/abpnews


पीएम मोदी ने इंटरव्यू में बीजेपी की जीत और विपक्ष के आरोपों सहित कई मुद्दों को लेकर बात की है. उन्होंने इस दौरान कहा कि केंद्रीय जांच एजेंसी ईडी और सीबीआई का सम्मान हो. पीएम मोदी का ये इंटरव्यू ऐसे समय में हो रहा है जब चार जून को लोकसभा चुनाव का परिणाम आ रहा है. ऐसे में माना जा रहा है कि पीएम मोदा का रिजल्ट से पहले ये फाइनल इंटरव्यू है.


पीएम मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह सहित बीजेपी के अन्य नेता कह रहे हैं कि हमें बहुमत मिल चुका है. वहीं विपक्षी गठबंधन 'इंडिया' में शामिल कांग्रेस के अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे और आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल दावा कर रहे हैं कि लोग इस बार बीजेपी को सत्ता से बाहर कर चुके हैं. 






पीएम मोदी और अमित शाह ने क्या कहा है?
पीएम मोदी ने हाल ही कहा था कि छह चरण के बाद लोगों ने पक्का कर दिया है कि वो बीजेपी के नेतृत्व वाले एनडीए की मजबूत सरकार चाहते हैं. वहीं केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने दावा किया है कि छह चरण के बाद पक्का हो गया है कि बीजेपी को 300 से ज्यादा सीटें मिल रही हैं और अब हम 400 सीटों की तरफ बढ़ रहे हैं. 


अरविंद केजरीवाल और मल्लिकार्जुन खरगे ने क्या कहा?
दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने हाल ही में कहा कि 4 जून को देश में इंडिया गठबंधन की सरकार बनने जा रही है. गठबंधन को अकेले अपने दम पर ही लोकसभा की 300 सीटें मिल रही हैं. उन्होंने कहा कि वो सर्वे के नतीजों के आधार पर यह दावा कर रहे हैं. दूसरी ओर कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने भी दावा किया है कि विपक्षी गठबंधन 'इंडिया' को बहुमत मिलेगा. 


ये भी पढ़ें- 'मुझे मौत का सौदागर, गंदी नाली का कीड़ा कहा गया...', ताजा इंटरव्यू में विपक्ष पर भड़के पीएम मोदी