PM Modi On ABP News: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एबीपी न्यूज को दिए एक्सक्लूसिव इंटरव्यू में कई मुद्दों को लेकर बातचीत की. पीएम मोदी से केंद्रीय एजेंसियों के विपक्षी नेताओं पर एक्शन को लेकर सवाल किया गया तो उन्होंने खुलकर इसका जवाब दिया. पीएम मोदी ने कहा कि देश में सुना जाता था छोटी मछलियां फंसा देते थे. लेकिन मगरमच्छ निकल जाता था. अब मैं हैरान हूं कि मुझसे पूछा जा रहा है अब मगरमच्छ को हाथ क्यों लगाते हो. पीएम मोदी ने कहा कि ईडी और सीबीआई का सार्वजनिक तौर पर सम्मान होना चाहिए.


पीएम मोदी ने कहा कि कागजों में हो सकता है कि आप कोर्ट में वाद-विवाद करें. कैमरे के सामने नोटों के पहाड़ दिख रहे हैं. इसको कैसे मना कर सकते हो. पीएम ने आगे कहा कि 2004 से 2014 तक ईडी ने 34 लाख रुपए जब्त किए. उन्होंने कहा कि साल 2014 से 2024 में 2200 करोड़ रुपए जब्त किए गए. अब ये देश देख रहा है कि गलत हुआ. पीएम मोदी ने कहा कि बड़े-बड़े लोग अंदर हैं. कौन होगा ये मुझे नहीं पता है. लेकिन फाइलों को पता होगा. लेकिन मुझे पता हो या न हो, जिसने पाप किया उसको तो मालूम ही है.


मनी ट्रेल का होना चाहिए प्रूफ


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से जब पूछा गया कि ईडी ने बंगाल से जो करोड़ों रुपए जब्त किए हैं उसको क्या जनता को वापस किया जाएगा तो उन्होंने बताया कि सरकार का खजाना भरने के लिए पैसें नहीं है. पीएम ने कहा कि यदि कोई शख्स घर लूट कर चला जाए और सरकार को लूट ले जाए. उस इंसान को क्या फर्क पड़ता है. पीएम मोदी ने कहा उस शख्स को फर्क तब पड़ेगा जब पैसा वापस आए. मेरी सोच है कि वो पैसा वापस कैसे जाए. पैसा जिसने दिया है और जिसको दिया है उसका मनी ट्रेल प्रूफ होना चाहिए.






जनता से लूटे पैसे को जनता तक पहुंचाने का बन रहा प्लान


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बिहार से पश्चिम बंगाल तक हुए भ्रष्टाचार के मामलों का जिक्र किया और बताया कि जनता से जो पैसा लूटा गया है वो कैसे उन तक वापस पहुंचाया जाए, इसपर काम चल रहा है. उन्होंने पूरी मनी ट्रेल का पता लगाने के लिए भी अपनी टीम को काम पर लगाए जाने की बात कही है.



ये भी पढ़ें: Lok Sabha Election 2024: 'लव जिहाद शब्द पहली बार झारखंड में आया, यहां घुसपैठ सबसे बड़ी समस्या', दुमका में बोले पीएम मोदी