नई दिल्ली: संसद के बजट सत्र में भारी हंगामें के चलते विधायी कार्य नहीं होने से आहत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज विपक्ष के खिलाफ उपवास करेंगे. उनके साथ बीजेपी के मंत्री और वरिष्ठ नेता देशभर में उपवास करेंगे. इस संबंध में बीजेपी ने सांसदों से कहा है कि वह अपने क्षेत्र में उपवास रख विपक्षी दलों के बारे में बताएं कि किस तरह सदन में कोई कार्यवाही नहीं हो सकी.


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ऑडियो कॉन्फेंसिंग के माध्यम से बीजेपी नेताओं को संबोधित करते हुए बुधवार को कहा था कि क्षेत्र की जो समस्याएं संसद में उठानी थी, उसे अब जनता में उठाएं. प्रधानमंत्री अपने आधिकारिक कार्यों को करते हुए उपवास रखेंगे. वहीं बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह चुनावी राज्य कर्नाटक के हुबली में उपवास करेंगे.


संसद के बजट सत्र का दूसरा भाग विपक्षी दलों के विरोध प्रदर्शन के कारण बिना किसी कार्यवाही के छह अप्रैल को समाप्त हो गया था. प्रधानमंत्री मोदी के उपवास को लेकर विपक्षी दल तंस कस रहे हैं. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने बुधवार को कहा कि वह उम्मीद करते हैं कि मोदी उत्तर प्रदेश में हाल में हिरासत में हुई मौत पर भी उपवास करेंगे.


राहुल ने ट्वीट किया, "हम उम्मीद करते हैं कि प्रधानमंत्री जल्द ही बीजेपी शासन के तहत महिलाओं के खिलाफ अत्याचार, बढ़ती अराजकता को लेकर भी उपवास करेंगे."


उत्तर प्रदेश के उन्नाव के दुष्कर्म पीड़िता लड़की के पिता की सोमवार को पुलिस हिरासत में मौत हो गई थी. लड़की ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री के आवास के बाहर खुद को आग लगाने की कोशिश की. इससे पहले लड़की ने बीजेपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर द्वारा सामूहिक दुष्कर्म के मामले में पुलिस पर कार्रवाई नहीं करने का आरोप लगाया था. योगी आदित्यनाथ ने इस मामले में सीबीआई जांच का फैसला किया है.