Kolkata Rape Case: कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज एंड अस्पताल की ट्रेनी डॉक्टर से रेप और हत्या मामले को लेकर पूरे देश में आक्रोश है. इस घटना पूरे देश में प्रदर्शन हो रहे हैं. लोग ममता सरकार से जल्द से जल्द न्याय की मांग कर रहे हैं. 


इस  घटना पर अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बड़ा बयान दिया है. PM मोदी ने कहा है कि महिलाओं के खिलाफ अपराध अक्षम्य पाप है. शोषित कोई भी हो, वह बचना नहीं चाहिए.  M मोदी ने महाराष्ट्र के जलगांव में लखपति दीदी सम्मेलन में इस बात को कहा है.


PM मोदी ने दिया बड़ा बयान


इस घटना को लेकर PM मोदी ने कहा, '"महिलाओं के खिलाफ अपराध अक्षम्य पाप है. शोषित कोई भी हो, वह बचना नहीं चाहिए. उसे किसी भी रूप में मदद करने वाले बचने नहीं चाहिए. अस्पताल हो, स्कूल हो, दफ्तर हो या फिर पुलिस व्यवस्था...जिस भी स्तर पर लापरवाही होती है, सबका हिसाब होना चाहिए. ऊपर से नीचे तक मैसेज एकदम साफ जाना चाहिए कि यह पाप अक्षम्य है. अरे, सरकारें आती रहेंगी जाती रहेंगी पर जीवन की और नारी गरिमा की रक्षा, ये समाज के रूप में भी और सरकार के रूप में...हमारा बड़ा दायित्व है. महिलाओं पर अत्याचार करने वालों को कड़ी से कड़ी सजा देने के लिए हमारी सरकार कानून को भी लगातार सख्त कर रही है."






टॉलीगंज में हुआ था विरोध प्रदर्शन


इससे पहले आरजी कर मेडिकल कॉलेज बलात्कार-हत्या कांड में न्याय की मांग को लेकर पश्चिम बंगाल मोशन पिक्चर आर्टिस्ट्स फोरम ने टॉलीगंज में विरोध प्रदर्शन किया. इस दौरान अभिनेता परमब्रत चटर्जी ने कहा था, "16 दिन बीत चुके हैं और इस दौरान कम से कम 5 अन्य रेप की घटनाएं हो चुकी हैं. हम सभी जानते हैं कि बदलापुर, असम या मुजफ्फरनगर में क्या हुआ है. मैं कोलकाता से हूं इसलिए मैं कोलकाता प्रशासन से जवाबदेही की मांग करूंगा. आरजी कर घटना में शामिल सभी लोगों को कड़ी सजा मिलनी चाहिए. बलात्कार का कारण बनने वाली मानसिकता में व्यवस्थित बदलाव की जरूरत है... जिन्हें राजनीति करनी है वे करेंगे ही. अगर प्रशासन यह कहने लगे कि सड़क पर प्रदर्शन कर रहे सभी लोग राजनीति से जुड़े हैं तो यह सही नहीं है. हम यहां किसी राजनीतिक बैनर तले नहीं हैं. हम यहां न्याय के लिए हैं..