नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज जन औषधि परियोजना के लाभार्थियों से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बात की. इस दौरान पीएम ने कहा कि ये योजना को सेलिब्रेट का दिन नहीं बल्कि जन औषधि योजना से जुड़े लाखों लोगों से मिलने का एक मौका है.


कार्यक्रम की शुरुआत में पीएम मोदी ने सभी को होली की शुभकामनाएं दीं. पीएम मोदी ने कहा कि जन औषधि परियोजना बढ़िया और सस्ता इलाज उपलब्ध कराने का एक संकल्प है. इस दौरान उन्होंने इस योजना से जुड़े लाभार्थियों से बात की. कई लोगों ने पीएम मोदी को इस योजना से मिले लाभ के बारे में बताया.


लाभार्थी की कहानी सुनकर भावुक हुए पीएम


लाभार्थियों से बातचीत के दौरान पीएम मोदी एक लाभार्थी दीपा शाह की कहानी सुनकर भावुक हो गए. दीपा ने बताया कि साल 2011 में उन्हें पैरालाइसिस का अटैक हुआ था. जिसके बाद उनका हॉस्पिटल में इलाज होता था. दवाईयां बहुत महंगी आती थीं, लेकिन प्रधानमंत्री जन औषधि परियोजना के बाद मुझे बेहद सस्ते दामों में दवाईयां मिलने लगी. महिला ने आगे कहा, "मोदी जी मैंने ईश्वर को तो नहीं देखा लेकिन मैंने आपको ईश्वर के रूप में देखा है." महिला की ये बात सुनकर पीएम मोदी भावुक हो गए.





'नमस्ते करने की डालें आदत'


कार्यक्रम के दौरान पीएम मोदी ने लाभार्थियों से कोरोना वायरस का जिक्र करते हुए नमस्ते करने की सलाह दी. पीएम मोदी ने कहा, "पूरी दुनिया नमस्ते करने की आदत डाल रही है. किसी कारण से हमनें ये आदत छोड़ दी है तो हाथ मिलाने के बजाए इस आदत को फिर से डालने का ये उचित समय है." साथ ही पीएम मोदी ने कहा कि कोरोना वायरस को लेकर फैली अफवाहों पर ध्यान ना दें. अगर आपको शक है तो तुरंत डॉक्टर से सलाह लें.


ये भी पढ़ें


Coronavirus: पीएम बोले- अफवाहों पर ना दें ध्यान, डॉक्टर लें सलाह, हाथ मिलाने की जगह नमस्ते करें

दिल्ली हिंसा पहली गिरफ्तारी- शिवविहार के होटल में 22 साल के वेटर की हत्या के आरोप में शाहनवाज गिरफ्तार