Bangladesh Government Crisis:  बांग्लादेश में हिंसक प्रदर्शन और बढ़ते बवाल के बीच सोमवार (5 अगस्त) को शेख हसीना ने प्रधानमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया. इतना ही नहीं बड़ी संख्या में प्रदर्शनकारियों ने उनके पीएम आवास पर धावा बोला. बिगड़ते हालात को देखते हुए शेख हसीना भारत पहुंची हैं. इस बीच पीएम मोदी ने बांग्लादेश के हालात को लेकर लोक कल्याण मार्ग पर हाई लेवल बैठक की.


पीएम मोदी ने सुरक्षा मामलों की कैबिनेट समिति (सीसीएस) की बैठक की अध्यक्षता की, जिसमें उन्हें बांग्लादेश में सामने आ रहे हालात के बारे में जानकारी दी गई. कैबिनेट समिति की इस हाई लेवल बैठक में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, विदेश मंत्री एस. जयशंकर और वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के अलावा कैबिनेट सचिव राजीव गौबा, पीएम के प्रमुख सचिव पीके मिश्रा, रिसर्च एंड एनालिसिस विंग के प्रमुख रवि सिन्हा और इंटेलिजेंस ब्यूरो के निदेशक तपन डेका मौजूद थे.


NSA ने PM मोदी को बांग्लादेश के राजनीतिक हालात की दी जानकारी 


सुरक्षा मामलों की कैबिनेट समिति की हाई लेवल बैठक में राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल के प्रधानमंत्री मोदी को भारत आईं शेख हसीना के साथ अपनी बैठक के बारे में जानकारी देने की बात सामने आई. वहीं, बैठक में बांग्लादेश के ताजा राजनीतिक हालात और वहां पर जारी लगातार हिंसा की स्थिति के बारे में भी चर्चा होने की बात कही जा रही है.


NSA और शेख हसीना के बीच बांग्लादेश के हालात पर हुई चर्चा


बांग्लादेश में राजनीतिक हालात बिगड़ने और हिंसा के बाद शेख हसीना ने प्रधानमंत्री पद से इस्तीफा देकर सोमवार (5 अगस्त) देश छोड़ दिया है. हिंसक माहौल के बाद शेख हसीना सेना के विमान से देश छोड़कर भारत आ गई हैं. इस दौरान राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल ने हिंडन एयरबेस जाकर ही शेख हसीना से मुलाकात की. दोनों के बीच एक घंटे से भी ज्यादा समय तक चली मुलाकात में बांग्लादेश के हालात और शेख हसीना की भविष्य की योजनाओं को लेकर भी चर्चा हुई. माना जा रहा है कि शेख हसीना लंदन या किसी अन्य यूरोपीय देश में जा सकती हैं.


ये भी पढ़ें: West Bengal News: पश्चिम बंगाल का नहीं होगा विभाजन, विधानसभा में सर्वसम्मति से प्रस्ताव पारित, CM ममता ने कही ये बात