Narendra Modi In Tamil Nadu: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार (4 मार्च) को तेलंगाना के बाद तमिलनाडु के चेन्नई में एक जनसभा को संबोधित किया है यहां उन्होंने सत्तारूढ़ पार्टी डीएमके पर चुन चुन कर हमला बोला. पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि चेन्नई के लोग विकसित भारत के लिए अपना पूरा सहयोग करेंगे. तमिलनाडु के प्रति मेरा लगाव बहुत पहले से है.


पीएम ने डीएमके पर निशाना साधते हुए कहा कि मुझसे आपसे (जनता)  प्रेम भी बहुत पुराना है लेकिन इधर कुछ वर्षों से जब भी तमिलनाडु आता हूं तो कुछ लोगों के पेट में दर्द होने लगता है. इनको इस बात से तकलीफ होती है कि बीजेपी का जनाधार लगातार बढ़ रहा है. 


'हमने विकसित तमिलनाडु का संकल्प लिया है'
पीएम मोदी ने कहा कि विकसित भारत के साथ हमने विकसित तमिलनाडु का संकल्प लिया है. हमें जल्द ही भारत को दुनिया की टॉप थ्री इकोनॉमी बनाना है. इसमें चेन्नई की भी बड़ी भूमिका है. भारत सरकार चेन्नई जैसे शहरों को विकसित करने के लिए निरंतर काम कर रही है. हमारी सरकार द्वारा चेन्नई के विकास के लिए अरबों-करोड़ों का प्रोजेक्ट दिया है. उन्होंने कहा कि चेन्नई में इतना बड़ा चक्रवात आया लेकिन डीएमके सरकार ने लोगों की मदद नहीं की. डीएमके के लोग मीडिया मैनेजमेंट में लगे थे. ये लोग लोगों की मदद नहीं कर रहे थे. डीएमके को जनता के सुख-दु:ख से यानी आपके सुख-दु:ख से इनको कोई मतलब नहीं है.


हमने डीएमके की लूट बंद कर दी


उन्होंने डीएमके पर हमला बोलते हुए कहा कि बीजेपी की केंद्र सरकार तमिलनाडु के विकास के लिए प्रतिबद्ध है. इसके लिए सरकार ने विभिन्न योजनाओं की हजारों करोड़ रुपये यहां के लोगों को भेज रही है. डीएमके को आपत्ति इसलिए है कि केंद्र सरकार का पैसा सीधे लोगों के खाते में पहुंच रहा है. सड़क, आवास, बिजली, गैस योजना का पैसा लोगों के खाते में जा रहा है. डीएमके को लूटने में मुश्किल आ रही है. डीएमके की फैमिली परेशान है. वे लोग अब सोच रहे हैं कि पैसे नहीं तो कम से कम क्रेडिट ही ले सकें, लेकिन इसमें भी सफलता नहीं मिल रही. मैं डीएमके के लोगों को बताना चाहता हूं कि मोदी आपको तमिलनाडु के विकास का पैसा आपको लूटने नहीं देगा. जो पैसा आपने लूटा है उसे वसूल कर तमिलनाडु के लोगों पर खर्च किया जाएगा. यह मोदी की गारंटी है.


'परिवारवादी पार्टियों सिर्फ अपने बारे में सोचती हैं'


पीएम मोदी ने कहा कि परिवारवादी पार्टियां सिर्फ और सिर्फ अपने बारे में सोचती हैं लेकिन मोदी देश के बारे में सोच रहा है. परिवारवादी पार्टियों के राज में देश के 18 हजार गांवों में बिजली नहीं थी. देश की सबसे बड़ी चुनौती एनर्जी सिक्योरिटी है. हमारी सरकार इस दिशा में काम कर रही है. हम जल्द एनर्जी के मामले में आत्मनिर्भर बन जाएंगे. तमिलनाडु से पहले तेलंगाना में एक जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम नरेंद्र मोदी ने लालू यादव की उस टिप्पणी का भी जवाब दिया, जिसमें उन्होंने कहा था कि मोदी का कोई परिवार नहीं है. पीएम मोदी ने कहा कि 140 करोड़ देशवासी ही मेरा परिवार है.


ये भी पढ़ें:RLD Candidate List: जयंत चौधरी की पार्टी RLD ने इन सीटों पर उतारे उम्मीदवार, किसे कहां से दिया टिकट?