PM Modi In Gujarat: गुजरात दौरे के दूसरे दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार (16 सितंबर 2024) को अहमदाबाद के GMDC मैदान में आयोजित भव्य स्वागत समारोह में शामिल हुए. यहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि,'मैंने लोकसभा चुनाव के दौरान आप सभी को और देशवासियों को एक गारंटी दी थी. मैंने कहा था कि तीसरे टर्म के पहले 100 दिन में देश के लिए अभूतपूर्व फैसले लिए जाएंगे. बीते 100 दिनों में मैंने दिन-रात नहीं देखा. 100 दिन के एजेंडे को पूरा करने के लिए पूरी ताकत झोंक दी.


कार्यक्रम के दौरान पीएम मोदी ने कहा,' देश हो या विदेश, जहां भी जो भी प्रयास करने थे वो किए, कोई कोर-कसर बाकी नहीं छोड़ी. पिछले 100 दिन ना जाने कैसी-कैसी बाते होने लगी. इस दौरान मेरा मजाक उड़ाया गया. लोग हैरान भी थे कि मैं क्यों चुप था. भाई-बहनों ये सरदार पटेल भूमि से पैदा हुआ बेटा है. 100 दिन के इन फैसलों में देश के हर नागरिक, हर परिवार, हर वर्ग के कल्याण की गारंटी पक्की हो गई है.


100 दिनों में 15 लाख करोड़ रुपए से ज्यादा की योजनाओं पर काम हुआ शुरू  


पीएम मोदी ने आगे कहा,' इन 100 दिनों में 15 लाख करोड़ रुपये से ज्यादा की योजनाओं पर काम शुरू हुआ है. चुनाव के दौरान मैंने 3 करोड़ नए घर बनाने की गारंटी देश को दी थी, इस गारंटी पर तेजी से काम हो रहा है. गांव हो या शहर, हम सभी के लिए बेहतर जिंदगी जीने की व्यवस्थाएं जुटाने में लगे हैं.


1,000 साल का बेस हो रहा तैयार- PM मोदी


पीएम मोदी ने कार्यक्रम के दौरान कहा कि भारत अगले 1000 सालों के लिए वृद्धि का आधार तैयार कर रहा है और ध्यान केवल शीर्ष पर पहुंचने पर नहीं, बल्कि इस स्थान को बनाए रखने पर है. उन्होंने री-इन्वेस्ट 2024 में कहा कि हमारे लिए हरित भविष्य और शुद्ध शून्य उत्सर्जन केवल दिखावटी शब्द नहीं हैं. ये देश की जरूरतें हैं और हम इसे हासिल करने के लिए प्रतिबद्ध हैं. सरकार अयोध्या और 16 अन्य शहरों को मॉडल ‘सोलर सिटी’ के रूप में विकसित करने के लिए काम कर रही है.  


अगले 25 सालों में भारत को एक विकसित राष्ट्र बनाएंगे


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, "हमारे देश के लिए यह स्वर्णिम समय है, हम अगले 25 सालों में भारत को एक विकसित राष्ट्र बनाएंगे. इसमें गुजरात की बहुत बड़ी भूमिका है. गुजरात आज मैन्युफैक्चरिंग का बहुत बड़ा हब बन रहा है. वो दिन दूर नहीं जब गुजरात भारत को पहला मेड इन इंडिया ट्रस्ट पोर्ट एयरक्राफ्ट C295 देगा.


नफरत से भरे लोग भारत और गुजरात को कर रहे बदनाम


पीएम मोदी ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा,'एक तरफ हर देशवासी पूरी दुनिया में भारत का ब्रांड एम्बेसडर बनाना चाहता है. अपने देश को और उसके सामर्थ्य को आगे बढ़ाने में लगा है. वहीं, देश में नकारात्मकता से भरे कुछ लोग भारत की एकता और अखंडता को निशाना बना रहे हैं, वे देश को बांटना चाहते हैं. उन्होंने कहा,'नफरत से भरे लोग भारत और गुजरात को बदनाम करने का कोई मौका नहीं छोड़ रहे. ये लोग गुजरात को भी लगातार निशाने पर ले रहे हैं. इसलिए गुजरात को इनसे सतर्क भी रहना है और इनपर नजर भी रखनी है. विकसित होने के रास्ते पर चल रहा भारत ऐसी ताकतों से डटकर मुकाबला करेगा.


यह भी पढ़ें: डोनाल्ड ट्रंप पर फिर हमला, एफबीआई ने बताया- 'हत्या का प्रयास', एक गिरफ्तार