PM Narendra Modi on Emergency: पीएम नरेंद्र मोदी ने मंगलवार (25 जून 2024) को एक बार फिर इमरजेंसी का जिक्र कर कांग्रेस पर हमला बोला. पीएम मोदी ने इमसजेंसी के 50 साल पूरे होने पर सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर पोस्ट किया.


उन्होंने एक्स पर लिखा, “आज का दिन उन सभी महान पुरुषों और महिलाओं को श्रद्धांजलि देने का दिन है जिन्होंने आपातकाल का विरोध किया. इमरजेंसी का वो काला दिन हमें याद दिलाता है कि कैसे कांग्रेस पार्टी ने बुनियादी स्वतंत्रताओं को खत्म किया और भारत के संविधान को रौंद दिया, जिसका हर भारतीय बहुत सम्मान करता है.


'कांग्रेस ने संघवाद को नष्ट किया'


पीएम मोदी ने आगे लिखा, सत्ता पर काबिज रहने के लिए तत्कालीन कांग्रेस सरकार ने हर लोकतांत्रिक सिद्धांत की अवहेलना की और देश को जेल में बदल दिया. कांग्रेस से असहमत होने वाले हर व्यक्ति को प्रताड़ित और परेशान किया जाता था. सबसे कमजोर वर्गों को निशाना बनाने के लिए सामाजिक रूप से प्रतिगामी नीतियां लागू की गईं. आपातकाल लगाने वालों को हमारे संविधान के प्रति अपने प्रेम का दावा करने का कोई अधिकार नहीं है. ये वही लोग हैं जिन्होंने अनगिनत मौकों पर अनुच्छेद 356 लगाया, प्रेस की स्वतंत्रता को खत्म करने वाला विधेयक पारित किया, संघवाद को नष्ट किया और संविधान के हर पहलू का उल्लंघन किया.






संविधान के प्रति तिरस्कार को छिपाती है कांग्रेस


पीएम नरेंद्र मोदी ने एक्स पर अपने पोस्ट में आगे लिखा, जिस मानसिकता के कारण आपातकाल लगाया गया, वह उसी पार्टी में बहुत ज्यादा जीवित है जिसने इसे लगाया. वे अपने दिखावे के जरिए संविधान के प्रति अपने तिरस्कार को छिपाते हैं लेकिन भारत के लोगों ने उनकी हरकतों को समझ लिया है और इसलिए उन्होंने उन्हें बार-बार नकार दिया है.


एक दिन पहले भी किया था इमरजेंसी का जिक्र


बता दें कि पीएम नरेंद्र मोदी ने इससे पहले सोमवार (24 जून 2024) को 18वीं लोकसभा के पहले सेशन के शुरुआत से पहले मीडिया से रूबरू होते हुए पीएम मोदी ने इमरजेंसी का जिक्र करते हुए कांग्रेस पर हमला बोला था. उनके इस बयान की कांग्रेस ने आलोचना करते हुए कहा था कि पीएम मोदी वो सब बिना इमरजेंसी लागू किए ही कर रहे हैं.


ये भी पढ़ें


Emergency: आपातकाल को लेकर अमित शाह क्या कुछ बोले, जानें