PM Modi Participates Ganpati Puja: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी बुधवार (11 सितंबर) को नई दिल्ली में स्थित भारत के चीफ जस्टिस डीवाई चंद्रचूड़ के घर पर गणपति पूजा समारोह में शामिल हुए. इस दौरान पीएम मोदी सीजेआई डीवाई चंद्रचूड़ और उनकी पत्नी के साथ भगवान गणेश की आरती करते और पूजा करते नजर आए. मुख्य न्यायाधीश के आवास पर समारोह के दौरान प्रधानमंत्री ने पारंपरिक महाराष्ट्रियन टोपी पहनी हुई थी.


इस पूरे कार्यक्रम का एक वीडियो सोशल मीडिया में सामने आया है. जिसमें देखा जा सकता है कि पीएम मोदी गणपति पूजा में हिस्सा ले रहे हैं. इस दौरान पीएम मोदी का सीजेआई चंद्रचूड़ और उनकी पत्नी ने स्वागत किया. बाद में प्रधानमंत्री ने गणपति की आरती की इस दौरान भी सीजेआई और उनकी पत्नी कल्पना दास चंद्रचूड़ भी पीएम मोदी के साथ पूजा स्थल पर मौजूद थी.


मराठी मानुस लुक में नजर आए PM मोदी


इस वीडियो में देख सकते हैं कि, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस डी.वाई. चंद्रचूड़ के आवास पर आयोजित पूजा में पारंपरिक मराठी टोपी पहने दिखाई दे रहे हैं. इस दौरान वे मराठी मानुस लुक में नजर आए. बता दें क‍ि महाराष्‍ट्र में गणपत‍ि पूजा धूमधाम से मनाई जाती है. इस साल के आख‍िर में महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव भी होने हैं.


 






 देशभर में गणेश उत्सव की धूम


गणेश उत्सव हर साल भाद्रपद मास के शुक्ल पक्ष की चतुर्थी तिथि से शुरू होता है. ये उत्सव पूरे 10 दिनों तक चलेगा. इस मौके पर लोग अपने घरों में गणपति पूजन करते हैं. 'गणपति बप्पा मोरया' कहते हुए बप्पा को घर लाते हैं और पूजा करते हैं. वहीं, इस बार 7 सितंबर को गणेश चतुर्थी पर ये पर्व धूमधाम से पूरे देश में मनाया जा रहा. इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी गणेश चतुर्थी पर लोगों को बधाई दी. इसके साथ ही ये कामना की कि दयालुता और भाईचारे की भावना सदैव बनी रहे.


यह भी पढ़ें: 'झूठ की दुकान खोल बैठे', राहुल गांधी के किस बयान पर आगबबूला हुए राजनाथ सिंह