PM Modi Karnataka Visit: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज 19 जनवरी को कर्नाटक का दौरा किया. पीएम मोदी का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है जिसमें वो वहां का पारंपरिक वाद्य यंत्र बजाते हुए दिख रहे हैं. ये वीडियो कर्नाटक के कलबुर्गी जिले का है जहां पर उन्होंने एक जनसभा में हिस्सा लिया था. इस दौरान पीएम मोदी ने पारंपरिक ढोल बजाया.


वीडियो में साफतौर पर देखा जा सकता है कि पीएम मोदी हल्की मुस्कान के साथ ड्रम को बजा रहे हैं और सामने जनता खड़ी होकर तालियां बजा रही है. इस वीडियो में ये भी देखा जा सकता है कि पीएम मोदी अपने गले में वहां का पारंपरिक गमछा भी डाले हुए हैं. इससे पहले भी कई मौके ऐसे आए हैं जब पीएम मोदी को पारंपरिक वाद्य यंत्रों को बजाते हुए देखा गया है. जी-20 समिट में शामिल होने के लिए इंडोनेशिया गए पीएम मोदी ने वहां पर भी पारंपरिक वाद्य यंत्र बजाया था. 


कर्नाटक को दी सौगात


पीएम मोदी ने कर्नाटक दौरे के दौरान यादगिरि (Yadgiri) जिले में भी पहुंचे जहां उन्होंने करोड़ों रुपयों की परियोजनाओं का शिलान्यास किया. पीएम मोदी ने कोडेकल में सिंचाई, पेयजल और राष्ट्रीय राजमार्ग विकास परियोजनाओं से संबंधित विभिन्न विकास परियोजनाओं की आधारशिला रखने और उद्घाटन कार्यक्रम में हिस्सा लिया. इस दौरान मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई भी मौजूद रहे. पीएम मोदी ने रायणपुर लेफ्ट बैंक नहर- विस्तार, नवीनीकरण और आधुनिकीकरण परियोजना का उद्घाटन भी किया.






‘भारत को बनाना है विकसित देश’


प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि भारत की आजादी के 75 साल पूरे हो चुके हैं. अब देश अगले 25 सालों के नए संकल्पों को सिद्ध करने के लिए आगे बढ़ रहा है. उन्होंने कहा, ''यह समय प्रत्येक राज्य, प्रत्येक व्यक्ति के लिए अमृत काल है. इस काल में हमें विकसित भारत का निर्माण करना है.'' उन्होंने कहा कि भारत विकसित तब हो सकता है जब देश का हर नागरिक, हर परिवार, हर राज्य इस अभियान से जुड़े, जब खेत में काम करने वाला किसान हो या फिर उद्योगों में काम करने वाले श्रमिक का जीवन बेहतर हो.


ये भी पढ़ें: पीएम मोदी के लिए बहुत ही खास है 2024, रच सकते हैं इतिहास, देश की दिशा तय करेगा आम चुनाव