न्यूयॉर्क: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने मंगलवार को अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प को ह्यूस्टन में हुए भव्य 'हाउडी, मोदी' कार्यक्रम की फ्रेम की हुई तस्वीर भेंट की. दोनों नेताओं के बीच यहां संयुक्त राष्ट्र महासभा के सत्र से इतर हुई बैठक में यह तस्वीर भेंट की गई. मोदी और ट्रम्प ने रविवार को ह्यूस्टन में 50 हजार से अधिक भारतीय-अमेरिकियों को संबोधित किया था.


प्रधानमंत्री कार्यालय ने ट्वीट किया, "ह्यूस्टन की यादें, जहां इतिहास बना. प्रधानमंत्री मोदी ने राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प को हाउडी मोदी कार्यक्रम की फ्रेम की हुई एक तस्वीर भेंट की." तस्वीर में दोनों नेता हजारों भारतीय-अमेरिकियों के बीच मंच पर खड़े हुए दिखाई दे रहे हैं. राष्ट्रपति ट्रम्प ने इसके लिये मोदी को धन्यवाद दिया.


ट्रंप ने पीएम मोदी की तुलना दिग्गज रॉकस्टार एल्विस प्रिस्ले से की


अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ में कसीदे पढ़े और उनकी तुलना अमेरिका के दिग्गज रॉकस्टार एल्विस प्रिस्ले से की. हाउडी मोदी कार्यक्रम में अपने अनुभव के बारे में पूछे जाने पर ट्रम्प ने पत्रकारों से कहा, ‘‘वे आपके प्रधानमंत्री को प्यार करते हैं और यह अच्छी बात है.’’ ह्यूस्टन में रविवार को हुए इस कार्यक्रम में रिकॉर्ड 50,000 भारतीय-अमेरिकी लोग शामिल हुए.


पीएम मोदी के साथ मंच साझा करने वाले ट्रम्प ने कहा, ‘‘वे मेरे दाहिने ओर बैठे इस सज्जन को प्यार करते हैं. लोगों में उनके लिए जुनून था, वह एल्विस की तरह हैं. ऐसा लगा जैसे एल्विस प्रिस्ले वापस आ गए.’’ एल्विस अमेरिकी गायक और अभिनेता थे. उन्हें 20वीं सदी की सबसे प्रमुख सांस्कृतिक शख्सियतों में से एक माना जाता है. उन्हें अक्सर ‘किंग ऑफ रॉक एंड रोल’ भी कहा जाता है. ट्रम्प ने कहा, ‘‘मुझे याद है कि पहले भारत को काफी बदहाल बताया जाता था. वहां काफी मतभेद और अंदरुनी झगड़े थे. उन्होंने सबको एकजुट किया, जैसे कोई पिता करता है. शायद वह भारत के पिता हैं.’’


यह भी देखें