Lok Sabha Elections 2024: लोकसभा चुनाव 2024 के सातवें चरण से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार (30 मई) को पंजाब के दौरे पर पहुंचे. उन्होंने होशियारपुर लोकसभा सीट पर प्रचार के दौरान कांग्रेस और आम आदमी पार्टी पर निशाना साधा. पीएम मोदी ने कांग्रेस पार्टी की तुलना एक चोर को जन्म देने वाली महिला से की. पंजाब के होशियारपुर में बोलते हुए पीएम मोदी ने I.N.D.I.A गठबंधन पर हमला बोलते हुए कहा कि गठबंधन में ये "कट्टर भ्रष्ट दल" कांग्रेस की पैदावार हैं.


जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम नरेंद्र मोदी ने एक गर्भवती महिला के बारे में एक कहानी सुनाई, जिसके बारे में उन्होंने दावा किया कि उन्होंने बचपन में यह कहानी सुनी थी. पीएम मोदी ने कहा कि इस कहानी में, एक गर्भवती महिला प्रसव के लिए अस्पताल गई थी लेकिन जब उसका बेटा पैदा हुआ तो प्रसव में मदद करने वाली नर्स को उसकी अंगूठी गायब मिली.


PM मोदी ने हॉस्पिटल में जन्मे बच्चे की सुनाई कहानी


इस दौरान पीएम मोदी ने ने कहा कि नर्स अपनी अंगूठी के लिए रोने लगी. इस बीच, अस्पताल में सभी ने देखा कि नवजात शिशु अपनी मुट्ठी नहीं खोल रहा था. डॉक्टर इस बात से परेशान हो गए. पीएम मोदी ने बताया कि जब डॉक्टरों ने किसी तरह से उसकी मुट्ठी खोली तो उसकी अंगूठी मुट्ठी में ही थी. इस दौरान अस्पताल में मौजूद लोगों ने कहा कि बच्चा पैदा होते ही चोरी करता है तो पता चला उसका बाप बहुत बड़ा चोर था.






तुष्टिकरण के चलते CAA का विरोध कर रहा इंडिया गठबंधन


कांग्रेस पर हमला बोलते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आगे कहा कि कांग्रेस और I.N.D.I.A गठबंधन अपने वोटबैंक के मोह के कारण वे विभाजन के समय करतारपुर साहिब पर भारत के अधिकार में बदलाव नहीं कर सके. पीएम मोदी ने कहा कि इसी वोटबैंक के लिए वे राम मंदिर के निर्माण का विरोध करते रहे. जबकि, अब विपक्षी गठबंधन भी अपनी तुष्टिकरण की राजनीति के कारण सीएए का विरोध कर रहा है.


4 जून को होगी वोटों की गिनती 


दरअसल, पीएम मोदी की यह रैली लोकसभा चुनाव के सातवें और अंतिम चरण के लिए प्रचार के आखिरी दिन हुई. इस सीट पर अंतिम चरण का मतदान 1 जून को होगा. वहीं, पंजाब की सभी लोकसभा सीटों पर अंतिम चरण यानि कि 1 जून को वोटिंग होनी है. देश भर में 19 अप्रैल से 1 जून तक सात चरणों में लोकसभा चुनाव 2024 हो रहे हैं. जबकि, मतों की गिनती 4 जून को होगी.


ये भी पढ़ें: Naveen Patnaik Interview: BJD क्या बीजेपी का करेगी समर्थन, ओडिशा के सीएम नवीन पटनायक ने दिया जवाब