PM Modi on Reservation: लोकसभा चुनाव में एससी, एसटी और ओबीसी वर्ग को मिला आरक्षण बड़ा मुद्दा बनता जा रहा है. हर रैली में इसका जिक्र हो रहा है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी इस मुद्दे पर विपक्ष पर बड़ा हमला बोला है. बिहार की राजधानी पटना में एक रैली में पीएम मोदी ने कहा कि अगर इंडिया गठबंधन को वोट बैंक की गुलामी करनी है या उन्हें मुजरा करना है तो करें, लेकिन ये मेरे लिए मायने नहीं रखता है. मैं एससी, एसटी और ओबीसी आरक्षण के लिए डटकर खड़ा रहूंगा.


पीएम मोदी ने शनिवार (25 मई) को पटना में रैली को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने कांग्रेस और आरजेडी के ऊपर खूब हमले किए. पीएम मोदी ने कहा कि आरजेडी-कांग्रेस ने मिलकर यादव, कुर्मी, कुशवाहा, तेली, कान्हू, निषाद, पासवान जैसे समुदायों के आरक्षण पर डाका डाला है. उन्होंने कहा कि हमारे संविधान में कहा गया है कि धर्म के आधार पर आरक्षण नहीं दिया जाएगा. इसके बाद भी कांग्रेस ने वोट बैंक के लिए कानून में बदलाव किया.


एससी-एसटी-ओबीसी का हक नहीं छीनने दूंगा: पीएम मोदी


प्रधानमंत्री ने कहा, "आरजेडी-कांग्रेस और इंडी (इंडिया) गठबंधन इस सच्चाई से इनकार नहीं कर सकते हैं कि ये संविधान बदलकर पूरे देश में धर्म के आधार पर आरक्षण देना चाहते हैं. मगर मैं भी आज बिहार की इस सामाजिक न्याय की पुण्य भूमि से देश और बिहार को एक गारंटी देता हूं. अति पिछड़े, एससी-एसटी परिवारों को गारंटी देता हूं कि जब तक मोदी जिंदा है, मैं एससी-एसटी-ओबीसी और अति पिछड़ों के हकों को छीनने नहीं दूंगा. ये मोदी की गारंटी है."






आरक्षण के साथ डटकर खड़ा रहूंगा: पीएम मोदी


रैली को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने आगे कहा, "मोदी के लिए संविधान सर्वोपरि है. मोदी के लिए बाबा साहेब अंबेडकर की भावना सर्वोपरि है." उन्होंने कहा, "इंडी (इंडिया) गठबंधन को अपने वोट बैंक की गुलामी करनी है तो करे. उनको वहां जाकर मुजरा करना है तो वो भी करें. मैं एससी-एसटी-ओबीसी आरक्षण के साथ डटकर खड़ा हूं और खड़ा रहूंगा. जब तक जान है, तब तक इसे लेकर लड़ता रहूंगा."


यह भी पढ़ें: वोटिंग के समय विदेश मंत्री से हो गई बड़ी भूल, 20 मिनट बाद जयशंकर को हुआ 'गलती' का एहसास! जानें क्या है मामला