Anurag Thakur Speech: लोकसभा में पूर्व केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने मंगलवार को बजट पर भाषण दिया. इस दौरान उन्होंने नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी पर जमकर हमला बोला. भाषण के दौरान ठाकुर ने राहुल गांधी का नाम लिए बिना उनकी ओर इशारा करते हुए कहा कि 'जिसकी जाति का नहीं पता वो जाति जनगणना की बात करता है', जिसके बाद से विपक्षी दल उनका कड़ा विरोध कर रहे हैं. हालांकि बीजेपी नेताओं की ओर से अनुराग ठाकुर को समर्थन मिल रहा है. अब खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी उनको अपना समर्थन दे दिया है. 


पीएम मोदी ने मंगलवार शाम अनुराग ठाकुर के लोकसभा में दिए संबोधन को माइक्रोब्लॉगिंग साइट एक्स पर पोस्ट किया. इसी के साथ उन्होंने कैप्शन में लिखा, "मेरे युवा और ऊर्जा से भरे युवा साथी अनुराग ठाकुर को जरूर सुना जाना चाहिए. उन्होंने तथ्यों को शानदार अंदाज में पेश करते हुए इंडी गठबंधन की गंदी राजनीति को उजागर कर दिया."






अनुराग ठाकुर ने राहुल गांधी के एक-एक आरोप का दिया जवाब


मंगलवार को पूर्व केंद्रीय मंत्री और हमीरपुर से सांसद अनुराग ठाकुर ने बजट पर प्रतिक्रिया दी. इस दौरान उन्होंने नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी पर जमकर हमला बोला. ठाकुर ने इस दौरान महाभारत और अभिमन्यू का जिक्र करते हुए भी कांग्रेस पार्टी के पूर्व प्रमुख राहुल गांधी पर हमला बोला. अनुराग ठाकुर ने अपनी स्पीच के दौरान उनके चक्रव्यूह वाले तंज पर भी पलटवार किया और खुद कांग्रेस और गांधी परिवार को चक्रव्यूह बता डाला. संबोधन के दौरान अनुराग ठाकुर ने राहुल गांधी के जाति जनगणना वाले मुद्दे पर भी बात की और किसी का नाम लिए बिना कहा कि जिसको खुद की जाति नहीं पता वो जाति जनगणना की बात करता है. 


राहुल गांधी और अखिलेश यादव ने किया पलटवार


अनुराग ठाकुर के इस बयान पर राहुल गांधी समेत विपक्ष के कई नेता हमलावर हो गए. राहुल गांधी ने कहा कि सत्ता पक्ष जितनी चाहे उन्हें गाली दे ले, लेकिन वो जाति जनगणना का मुद्दा उठाते रहेगे. वहीं समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव ने भी अनुराग ठाकुर को घेरा और तल्ख अंदाज में कहा कि कोई किसी के किसी की जाति कैसे पूछ सकता है? हालांकि बीजेपी ठाकुर के समर्थन में दिखाई दे रही है.


ये भी पढ़ें: 'दुर्योधन-दुशासन दुष्ट थे, लेकिन उन्होंने इमरजेंसी नहीं लगाई', थरूर की किताब के सहारे खेल गए अनुराग ठाकुर