PM Modi Shared Ram Bhajan: अयोध्या में बनकर तैयार हो रहे भव्य राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा 22 जनवरी को होनी है, इसकी तैयारियां जोरों शोरों से चल रही हैं. वहीं दूसरी ओर पीएम मोदी की अपील पर भगवान राम से जुड़े भजनों को लोग सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर शेयर कर रहे हैं, जिसे खूब सराहना मिल रही है. 


गुरुवार (4 दिसंबर) को पीएम नरेंद्र मोदी ने मशहूर गायक हंसराज रघुवंशी कि भगवान राम को समर्पित भजन को माइक्रो ब्लॉगिंग साइट एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर शेयर किया है. उन्होंने लोगों से इस भजन को सुनने की अपील की है और कहा है कि इसमें भगवान राम के प्रति भक्तों की भावनाएं हैं.


" भक्तजन अपनी भावनाएं प्रकट कर रहे हैं"
यूट्यूब पर हंसराज रघुवंशी के भजन को शेयर कर पीएम मोदी ने एक्स पर लिखा, 'अयोध्या में प्रभु श्री राम के स्वागत को लेकर पूरा देश राममय है. राम लला की भक्ति में डूबे भक्तजन इस शुभ दिन के लिए तरह-तरह से अपनी भावनाएं प्रकट कर रहे हैं. भगवान श्री राम को समर्पित हंसराज रघुवंशी जी का ये भजन सुनिए…'


 एक दिन पहले पीएम नरेंद्र मोदी ने बिहार की रहने वाली स्वाति मिश्रा के उसे भजन को शेयर कर सराहना की थी जिसमें उन्होंने गया था कि राम आएंगे तो अंगना सजाऊंगी. पीएम मोदी ने कहा था कि राम लला के स्वागत में यह मंत्रमुग्ध कर देने वाला भजन है.





पीएम मोदी ने की है भगवान राम से जुड़ी रचनाओं को शेयर करने की अपील

आपको बता दें कि गत रविवार को मन की बात कार्यक्रम के दौरान प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने अयोध्या में राम मंदिर को लेकर देश भर में उत्साह का जिक्र करते हुए लोगों से आग्रह किया कि वे इससे संबंधित भजन जैसी अपनी रचनाओं को सोशल मीडिया पर हैशटैग ‘श्री राम भजन’ के साथ साझा करें. पीएम मोदी ने यह भी बताया कि कई अनुभवी कलाकारों और उभरते युवा कलाकारों ने दिल को छू लेने वाले भजनों की रचना की है.


पीएम मोदी ने कहा, ‘अयोध्या में राम मंदिर को लेकर पूरे देश में उत्साह और उमंग है. लोग अपनी भावनाओं को कई तरीकों से व्यक्त कर रहे हैं. आपने गौर किया होगा कि पिछले कुछ दिनों के दौरान श्रीराम और अयोध्या पर कई नए गीत और नए भजन रचे गए हैं.’ उन्होंने कहा कि कई लोग नई कविताएं भी लिख रहे हैं. उन्होंने कहा, ‘इसमें कई अनुभवी कलाकार हैं. नए उभरते युवा कलाकारों ने भी दिल को छू लेने वाले भजनों की रचना की है. मैंने अपने सोशल मीडिया पर कुछ गाने और भजन भी साझा किए हैं.’
 पीएम मोदी के इस संबोधन के बाद भगवान राम से जुड़ी रचनाओं की भरमार सोशल मीडिया पर आई है और हर कोई पीएम मोदी को टैग करते हुए अपनी कल को शेयर कर रहा है.


ये भी पढ़ें:AI सर्विलांस, CCTV, चप्पे-चप्पे पर जवान... राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा से पहले अभेद्य किले में तब्दील होगी अयोध्या