नई दिल्लीः देश के पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय अटल बिहारी वाजपेयी की आज दूसरी पुण्यतिथि है. उनकी पुण्यतिथि पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उनको याद किया और श्रद्धांजलि अर्पित की. पीएम मोदी ने एक वीडियो ट्वीट किया जिसमें उन्होंने अटल जी के व्यक्तित्व, उनकी भाषण कला और उनके योगदान को याद किया. पीएम मोदी ने कहा कि अटल जी ने हर भूमिका में आदर्श को स्थापित किया और उनके योगदान को कभी भुलाया नहीं जा सकता.


3 बार देश के प्रधानमंत्री रहे वाजपेयी का 16 अगस्त 2018 को दिल्ली के एम्स अस्पताल में निधन हो गया था. वह लंबे समय से बीमार चल रहे थे. उनके निधन के बाद दिल्ली में ही अटल समाधि स्थापित की गई थी.


परमाणु शक्ति में देश का सिर ऊपर कियाः मोदी


पीएम मोदी ने वाजपेयी को याद करते हुए एक वीडियो ट्वीट किया. इस वीडियो में पीएम मोदी के एक पुराने भाषण का छोटा सा हिस्सा है, जिसमें वह पूर्व प्रधानमंत्री वाजपेयी के बारे में बात कर रहे हैं.


पीएम ने इस वीडियो में कहा, "ये देश अटल जी के योगदान को कभी नहीं भुला सकता. उनके नेतृत्व में हमने परमाणु शक्ति में भी देश का सिर ऊपर किया. पार्टी नेता हो, संसद सदस्य हो, मंत्री हो या प्रधानमंत्री, अटल जी ने हर भूमिका में आदर्श को प्रतिष्ठित किया."






अटल के दिखाए रास्ते पर चल रही मोदी सरकारः शाह


पीएम मोदी के अलावा देश के गृह मंत्री अमित शाह ने भी पूर्व पीएम को याद किया. शाह ने ट्वीट कर लिखा, "भारत रत्न श्रद्धेय श्री अटल बिहारी वाजपेयी जी देशभक्ति व भारतीय संस्कृति की प्रखर आवाज थे. वह एक राष्ट्र समर्पित राजनेता होने के साथ-साथ कुशल संगठक भी थे जिन्होंने भाजपा की नींव रख उसके विस्तार में एक अहम भूमिका निभाई और करोड़ों कार्यकर्ताओं को देश सेवा के लिए प्रेरित किया."






शाह ने साथ ही लिखा कि वाजपेयी के शासन में ही देश में 'पहली बार' सुशासन देखने को मिला था. शाह ने कहा कि वाजपेयी के दिखाए रास्ते पर ही वर्तमान में केंद्र की मोदी सरकार गरीबों के कल्याण के लिए काम कर रही है.


ये भी पढ़ें


पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की दूसरी पुण्यतिथि आज, अटल समाधि कार्यक्रम में शामिल होंगे राष्ट्रपति कोविंद और पीएम मोदी


पांच महीनों बाद फिर से भक्तों को होंगे माता के दर्शन, आज से शुरू होगी वैष्णो देवी यात्रा